Trendinglok sabha election 2024IPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

Fixed Deposit Schemes: जल्दी उठा लें फायदा! ये 4 बैंक दे रहे हैं FD पर 8% तक ब्याज

Fixed Deposit Schemes: आज हम आपको चार ऐसे बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8 प्रतिशत तक ब्याज दर का फायदा दे रहे हैं।

Edited By : Simran Singh | Updated: Dec 6, 2023 11:14
Share :

Fixed Deposit Schemes: “फिक्स्ड डिपॉजिट” ये एक ऐसी स्कीम है जो ज्यादातर बैंक और पोस्ट ऑफिस द्वारा पेश की जाती है। आप इसमें अपने पैसों को निवेश करके कुछ समय के लिए सुरक्षित रख सकते हैं। हर बैंक की ओर से फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए अलग-अलग अवधि और ब्याज दर को पेश किया जाता है। जनरल और वरिष्ठ नागरिकों के लिए भी अलग-अलग ऑफर पेश किया जाता है। अगर आप भी काफी समय से अपने पैसों को फिक्स्ड डिपॉजिट करने की सोच रहे हैं तो जल्दी से आप भी ऑफर का फायदा उठा लें।

दरअसल, चार बैंकों द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8 प्रतिशत तक ब्याज दर (Highest Interest Rate FD Scheme) का फायदा दिया जा रहा है। अगर आप भी एफडी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आइए आपको उन बैंकों के नाम और ऑफर के बारे में बताते हैं जो वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 8% ब्याज का फायदा दे रहा है।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

CSB Bank Fixed Deposit Interest Rate

सीएसबी बैंक की ओर से वरिष्ठ नागरिकों को एक स्पेशल एफडी स्कीम पेश की जा रही है। इस योजना के तहत 401 दिन की फिक्स्ड डिपॉजिट पर वरिष्ठ नागरिकों को 7.75 फीसदी ब्याज दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Best Scheme For Girl: SSY में निवेश करें और मैच्योरिटी पर पाएं 44 लाख रुपये! जानिए पूरा कैलकुलेशन

Punjab and Sind Bank FD Interest Rate

पंजाब एंड सिंध बैंक की ओर से 444 दिनों की एफडी पर आम लोगों को 7.40% का रिटर्न दिया जा रहा है। जबकि, वरिष्ठ नागरिकों को 0.50% तक अतिरिक्त ब्याज का फायदा मिलेगा। इसका फायदा आप सिर्फ 31 जनवरी 2024 तक उठा सकते हैं। वीडियो के जरिए जानिए फिक्स्ड डिपॉजिट का मतलब क्या होता है और इसमें निवेश करने पर कैसे फायदा मिल सकता है?

Capital Small Finance Bank FD Interest Rate

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 400 दिनों की एफडी पर 8.10% तक ब्याज दिया जा रहा है। जबकि, 365 दिनों की एफडी पर 8%, 600 और 900 दिनों की एफडी पर 7.90% ब्याज का फायदा मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- क्या है LIC का नया Jeevan Utsav प्लान? वीडियो के जरिए डिटेल्स में समझिए

IndusInd Bank Fixed Deposit Interest Rate

इंडसइंड बैंक की ओर से 2 साल से ज्यादा से 61 महीने से कम के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8% ब्याज का फायदा दिया जा रहा है। जबकि,  1 साल से 2 साल की एफडी करने पर 8.25% ब्याज का फायदा आप उठा सकते हैं।

First published on: Dec 06, 2023 11:11 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version