TrendingUnion Budget 2024ind vs zimSuccess StoryAaj Ka RashifalAaj Ka MausamBigg Boss OTT 3

---विज्ञापन---

रोहित शर्मा की नई पारी! पहले भी कई क्रिकेटर उतर चुके हैं इस मैदान में, आपके पास भी है मौका

Cricketer Rohit Sharma Invested In Edu-Fintech Leo1 : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने क्रिकेट से अलग एक नई पारी शुरू की है। रोहित के अलावा और भी क्रिकेटर जैसे सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी आदि भी इस मैदान में उतर चुके हैं। उम्मीद है कि रोहित अपनी नई पारी में भी कामयाब होंगे। आप भी इस मैदान में उतर सकते हैं।

Edited By : Rajesh Bharti | Updated: Jun 19, 2024 15:48
Share :
Rohit Sharma

Cricketer Rohit Sharma Invested In Leo1 : क्रिकेटर मैदान पर चौके-छक्के मारने के साथ ही भविष्य की प्लानिंग में जुट गए हैं। काफी क्रिकेटर अपनी कमाई का कुछ हिस्सा स्टार्टअप में निवेश कर रहे हैं। हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक स्टार्टअप में बड़ी रकम निवेश की है। सिर्फ रोहित शर्मा ही नहीं स्टार्टअप में अब काफी क्रिकेटर निवेश कर रहे हैं। इंश्योरेंस देने वाली कंपनी Go Digit में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने बड़ी हिस्सेदारी खरीदी थी। यह कंपनी पिछले महीने ही शेयर मार्केट में लिस्ट हुई है।

यहां किया रोहित शर्मा ने निवेश

रोहित शर्मा ने फिनटेक कंपनी LEO1 में बड़ी रकम निवेश की है। कितनी रकम निवेश की है, इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। रोहित शर्मा ने इस कंपनी में निवेश की जानकारी खुद ही दी है। किसी भी फिनटेक सेक्टर में यह उनका पहला इन्वेस्टमेंट है। LEO1 एक ऐसी फिनटेक कंपनी है जो एजुकेशन के सेक्टर में स्टूडेंट्स को फाइनेंशियल सपोर्ट देती है। रोहित शर्मा इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं। इस मौके पर कंपनी का कहना है कि निवेश की गई रकम को कंपनी अपनी ग्रोथ में लगाएगी।

इन क्रिकेटर्स ने भी निवेश की है स्टार्टअप में रकम

आज के समय ज्यादातर स्टार्टअप फेल हो रहे हैं, ऐसे में इनमें निवेश करना घाटे का सौदा माना जाता है। वहीं दूसरी ओर कई क्रिकेटर्स के लिए स्टार्टअप में निवेश काफी आकर्षित कर रहा है। जानें, किन-किन क्रिकेटर्स ने स्टार्टअप्स में निवेश किया हुआ है:

1. विराट कोहली

दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली ने Rage Coffee, Hyperice, Blue Tribe, Go Digi जैसे स्टार्टअप में निवेश किया हुआ है। पिछले महीने Go Digit शेयर मार्केट में लिस्ट हुई है।

2. सचिन तेंदुलकर

दुनिया के महान क्रिकेटरों में शामिल सचिन तेंदुलकर ने पिछले साल हैदराबाद बेस्ड स्टार्टअप आजाद इंजीनियरिंग में कुछ रकम निवेश की है। सचिन ने इसके अलावा Smaash Entertainment, Smartron, Spinny, JetSynthesys और Unacademy में भी निवेश किया है।

3. आजिंक्य रहाणे

भारतीय क्रिकेटर आजिंक्य रहाणे भी स्टार्टअप में निवेश करने वालों की लिस्ट में शामिल हैं। इन्होंने महिंद्रा ग्रुप के स्टार्टअप MeraKisan में निवेश किया हुआ है। उन्होंने इस स्टार्टअप के ब्रांड एंबेसडर की भी भूमिका निभाई है।

4. गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के संभावित अगले कोच गौतम गंभीर ने हेल्थ मॉनिटरिंग प्लेटफॉर्म FYI Health में निवेश किया है। इन्होंने भी इसमें निवेश की गई रकम का खुलासा नहीं किया है।

5. महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी स्टार्टअप में निवेश करने से पीछे नहीं हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद बेंगलुरु बेस्ड फिटनेस स्टार्टअप Tagda Raho में निवेश किया था। इसके अलावा वह Cars24, Garuda Aerospace, Khatabook आदि स्टार्टअप में भी निवेश कर चुके हैं।

आप कैसे कर सकते हैं निवेश

क्रिकेट स्टार्स ने जिन कंपनियों में निवेश किया हुआ है, आप भी उनमें या दूसरे स्टार्टअप में निवेश कर सकते हैं। विराट कोहली ने जिस Go Digit कंपनी में निवेश किया है, आप उस कंपनी के शेयर खरीदकर निवेश कर सकते हैं। साथ ही आप दूसरे स्टार्टअप में सीधे भी निवेश कर सकते हैं। इसके लिए आपको उस स्टार्टअप से संपर्क करना पड़ेगा जिसमें आप निवेश करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : सच हुई पीएम मोदी की यह भविष्यवाणी, निवेशकों के हो गए वारे-न्यारे

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। इसलिए इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें।

First published on: Jun 19, 2024 03:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version