5G लॉन्च से पहले नई उंचाइयों पर पहुंचा Bharti Airtel, शेयर इतने फीसदी चढ़ा

Airtel Share Rise: एक अक्टूबर को 5जी सेवाओं के लॉन्च से पहले शुक्रवार के कारोबार में भारती एयरटेल के शेयर करीब 6 फीसदी चढ़कर नई ऊंचाई पर पहुंच गए। सेंसेक्स के शीर्ष लाभकर्ता के रूप में उभरते हुए, बीएसई पर यह शेयर 5.67 प्रतिशत बढ़कर 808.85 रुपये हो गया। यह इसकी ताजा गति है।

अभी पढ़ें Petrol Diesel Price Today: अक्टूबर महीने के पहले दिन पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, पंप जाने से पहले जानें ताजा भाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को भारत में बहुप्रतीक्षित 5जी सेवाओं का शुभारंभ करेंगे। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, चुनिंदा शहरों में शुरू की जाने वाली 5जी सेवाएं अगले कुछ वर्षों में पूरे देश में फैल जाएंगी। रिपोर्ट के अनुसार, भारत पर 5G का संचयी आर्थिक प्रभाव 2035 तक 450 बिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है।

ब्रोकरेज प्रभुदास लीलाधर ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि 5G कनेक्टिविटी और एंटरप्राइज मार्केट में 2027 तक 58,000-1,30,000 करोड़ रुपये का अवसर हो सकता है।

भारती की 5G योजना मौजूदा 4G बुनियादी ढांचे के साथ-साथ 3.5GHz मिडबैंड स्पेक्ट्रम के उपयोग पर निर्भर रहेगी, जिसे उसने हाल ही में हासिल किया था। बताया गया कि इससे परिचालन लागत कम हो सकती है और मौजूदा परिसंपत्तियों का बेहतर उपयोग हो सकता है।

अभी पढ़ें Gold Price Update: नवरात्रि पर 5800 रुपये तक सस्ता हुआ सोना, अब 30000 से भी कम में खरीदें 10 ग्राम

ब्रोकरेज ने 5 सितंबर के नोट में था, ‘इसके अलावा, 32 प्रतिशत राजस्व बाजार हिस्सेदारी के साथ उद्यम खंड में भारती की नेतृत्व की स्थिति आईओटी, सीपीएएस, डेटा सेंटर आदि में उसकी उपस्थिति को देखते हुए 2025 तक बाजार के आकार को 2 गुना बढ़ाकर 70,000 करोड़ रुपये कर देगी।’

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version