Air India ने उड़ानों का भाड़ा घटाकर आधा किया! केवल इन लोगों को मिलेगी सुविधा

नई दिल्ली: एयर इंडिया कंपनी ने वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को कुछ राहत दी है। कंपनी द्वारा गुरुवार को जारी बयान के अनुसार, एयर इंडिया ने वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के लिए अपनी रियायतें 50 प्रतिशत से घटाकर 25 प्रतिशत कर दी है।

अभी पढ़ें LPG Price: सस्ता हो गया एलपीजी सिलेंडर, जानें- अब क्या रह गया है भाव

राष्ट्रीय एयरलाइन ने मौजूदा बाजार परिदृश्य को देखते हुए यह कदम उठाया। रियायतों के बाद भी, वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों के लिए किराया अन्य निजी उड़ानों की दरों से लगभग दोगुना ही है।

उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि एयर टर्बाइन ईंधन की दैनिक मांग और कीमतों का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करने के बाद यह कदम उठाया गया है। हम शीघ्र ही घरेलू यातायात में स्थिर वृद्धि की आशा कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि निजीकरण के बाद लगभग 150 करोड़ रुपये की लागत के 2.5 लाख से अधिक मामलों का रिफंड किया गया है। वाहक को लेकर जानकारी साझा करते हुए, सिंधिया ने धनवापसी के मुद्दों को दूर करने के लिए उठाए गए कदमों को स्वीकार किया।

अभी पढ़ें मुंबई में इस महीने रिकॉर्ड घरों की बिक्री के बीच RBI ने बढ़ाया रेपो रेट, भवन निर्माताओं की चिंता बढ़ी

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि एयरलाइन द्वारा प्रक्रियाओं और प्रणालियों में सुधार के लिए और अधिक गति से प्रतिपूर्ति के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version