Tuesday, June 2, 2020

इस कंपनी ने बाजार में लॉन्च किया धांसू स्कूटर, जानिए कीमत और खासियत

ऑटोमोबाइल जगत (Automobile Industry) की कंपनियां कोरोना वायरस (CoronaVirus) के बीच अपनी सेल बढ़ाने के लिए नए-नए वाहनों की लॉन्चिंग कर रहीं हैं।

नई दिल्लीः ऑटोमोबाइल जगत (Automobile Industry) की कंपनियां कोरोना वायरस (CoronaVirus) के बीच अपनी सेल बढ़ाने के लिए नए-नए वाहनों की लॉन्चिंग कर रहीं हैं। इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप BattRE Electric Mobility ने एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर BattRE gps:ie लॉन्च किया है। इसकी कीमत 64,990 रुपये यह है। यह इंटरनेट कनेक्टेड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। BattRE ने इस इंटरनेट कनेक्टेड स्कूटर को Aeris Communications की पार्टनरशिप में डिवेलप किया है। Aeris Communications का हेडऑफिस सैन जोस कैलिफोर्निया में है, जबकि इस स्कूटर के लिए इसका कंट्री-ऑफिस दिल्ली-एनसीआर में है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक सिम कार्ड इंटीग्रेटेड है, जिसके माध्यम से स्मार्ट वीइकल फंक्शन्स को फोन पर ऑफिशल ऐप से ऐक्सेस किया जा सकता है। स्कूटर में जीपीएस ट्रेसिंग, रिमोट इम्मोबिलाइजेशन, ड्राइवर बिहेवियर रिपोर्ट्स, ट्रिप रिपोर्ट्स, जियोफेंस, डिवाइस मैनेजमेंट और सिक्योर पार्क जैसे फीचर हैं। इसमें एक अलर्ट फीचर भी दिया गया है, जो टो अलर्ट, क्रैश अलर्ट और स्पीड अलर्ट के साथ-साथ डिवाइस स्टेटस के बारे में राइडर को सूचित करता है।

फुल चार्ज पर चलेगा कितनी दूर?

BattRE का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 48V 24Ah लीथियम फेरो फॉस्फेट बैटरी के साथ आता है, जो BLDC हब मोटर को पावर देता है। एक बार फुल चार्ज होने पर इसकी अधिकतम रेंज 65 किलोमीटर है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में करीब ढाई घंटे का समय लगेगा।

BattRE gps:ie का वजन 60 किलोग्राम है। इसमें ट्यूबलेस टायर मिलते हैं। ब्रेकिंग की बात करें, तो दोनों तरफ 220mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में अजस्टेबल कॉइलओवर सस्पेंशन हैं। स्कूटर में एलईडी हेडलैम्प, रिसर्व मोड, की-लेस इग्निशन और एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स भी हैं।

जानें, कहां-कहां मिलेगा यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर?

BattRE gps:ie इलेक्ट्रिक स्कूटर उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना और तमिलनाडु में 50 से अधिक डीलरशिप पर मिलेगा। डीलरशिप के अलावा यह स्कूटर Amazon पर भी उपलब्ध होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महाराष्ट्र और गुजरात पर बढ़ा चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ का खतरा, NDRF की कई टीमें तैनात

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच देश पर एक नया खतरा मंडरा रहा है। बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान अम्फान की तबाही के...

क्या भारत के नाम से हट जाएगा ‘इंडिया’? सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

प्रभाकर मिश्रा, नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट आज उस याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें मांग की गई है कि संविधान संसोधन करके इंडिया शब्द हटा...

Aaj ka Rashifal 2 June 2020:  इन राशि वालों को आज रहना होगा सावधान वरना बिगड़ सकते हैं काम, जानें अपना राशिफल

Aaj ka Rashifal 2 June 2020: आज दिनांक 2 जून 2020 और दिन मंगलवार (Mangalwar ka Rashifal) है। आज का दिन सभी 12 राशियों...

‘CHAMPIONS’ से मजबूत होंगे छोटे उद्योग, रोजगार की लग जायेगी झड़ी!

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की मीटिंग में 20 लाख करोड़ के पैकेज और लोकल के लिए वोकल अभियान...