Wednesday, July 8, 2020

एमजी हेक्टर की ये गाड़ी जुलाई में धमाल मचाने को तैयार, जरूर जानें कीमत और खासियत

कोरोना वायरस दुनियाभर के लोगों की जिंदगी का दुश्मन बना हुआ है, जिसकी वजह से अस्पताल में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इसकी के चलते ऑटोमोबाइल कंपनियों को भी खासा नुकसान भुगतना पड़ रहा है।

नई दिल्लीः कोरोना वायरस दुनियाभर के लोगों की जिंदगी का दुश्मन बना हुआ है, जिसकी वजह से अस्पताल में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इसकी के चलते ऑटोमोबाइल कंपनियों को भी खासा नुकसान भुगतना पड़ रहा है। ऑटोमोबाइल कंपनियां बिगड़ी अर्थव्यस्था को पटरी पर लाने के लिए नई-नई गाड़ियों की लॉन्चिंग करने में लगी हैं।  मॉरिस गैरेजेज मोटर इंडिया ने नई एसयूवी हेक्‍टर प्‍लस को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सूचीबद्ध कर दिया है।

एमजी की ये नई एसयूवी जुलाई के दूसरे हफ्ते में भारत में लॉन्‍च की जाएगी। एमजी ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसके गुजरात में हालोल संयंत्र में हेक्टर प्लस का निर्माण शुरू हो चुका है। कंपनी ने फरवरी की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो 2020 में इस एसयूवी को पेश किया था। बता दें कि हेक्टर प्लस एसयूवी एमजी मोटर की भारत में तीसरी कार है। इसकी कीमत हेक्टर से कुछ ज्यादा होगी। पांच सीट वाली हेक्टर की कीमत 12.74 लाख से 17.73 लाख रुपये के बीच है।

6 और 7 सीट के साथ 3 वेरिएंट्स में आ रही सामने

भारतीय कार बाजार में एमजी की इस एसयूवी कार का काफी इंतजार है। इसमें MG Hector से ज्‍यादा स्‍पेस होगा, नई हेक्टर प्लस ज्यादा सीट के ऑप्शन के साथ पेश की जा रही है। इसमें 6 और 7 सीट के दो विकल्‍प होंगे. सीट्स तीन लाइन में होंगी और बीच की लाइन में कैप्‍टन सीट्स होंगी। यानी तीसरी लाइन की सीट पर बैठने के लिए इन दोनों सीटों को झुकाया जा सकता है। सात सीट वाले वेरिएंट्स में दूसरी लाइन में स्प्लिट बेंच सीट मिलेगी. हेक्‍टर प्‍लस 3 वेरिएंट्स स्मार्ट, सुपर और शार्प के नाम से पेश की जा रही है। इनमें 3 इंजन विकल्प 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड ऑटोमेटिक और 2.0-लीटर डीजल होंगे।

इसमें नए फ्रंट और रियर बंपर, नए डिजाइन के रियर टेल लैंप और रिवाइज्ड स्किड प्लेट्स हैं। हेक्टर प्लस में नई टैन फॉक्स लेदर अपहोस्ट्री, बेज हेडलाइनर और रिवाइज्ड डैशबोर्ड मिलेंगे। तीसरी लाइन के पैसेंजर्स के लिए एयर वेंट्स, रियर एसी वेंट्स और सभी पैसेंजर्स के लिए एडजस्टेबल हेडरेस्ट होंगे। इसमें कनेक्टेड कार टेक्‍नोलॉजी और 10.4-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा।

पेट्रोल वर्जन में रहेगा ये ऑप्शन

एमजी मोटर के मुताबिक, हेक्टर प्‍लस में ज्यादा जगह होगी क्‍योंकि इसकी लंबाई 40 एमएम बढ़ाई गई है। हेक्टर प्लस में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स सभी इंजन के साथ मिलेगा। पेट्रोल मॉडल में ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्‍प रहेगा। इसका मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी500, टाटा ग्रेविटास, हैरियर 7-सीटर, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टॉस और जीप कंपस से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कोरोना के बाद इंडिया से बाहर इंडिया का अद्भुत कारनामा, चीन और पाकिस्तान कर रहे स्यापा

नई दिल्ली। यूरोपियन यूनियन हो या फिर यूनाईटेड नेशंस हर तरफ भारत का बोलवाला है। अमेरिका, ब्रिटेन हो फिर रूस हर कोई भारत से...

नेपाल में उठा सियासी तूफान, चालबाज चीन ने राष्ट्रपति भवन को भी जाल में फंसाया

नई दिल्ली। चालबाज चीन ने नेपाल के राष्ट्रपति भवन को भी अपने जाल में फंसा लिया है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग चाहते हैं...

सपना चौधरी ने इस गाने पर डांस से जीता फैंस का दिल, पागल हो गए लोग, देखें वीडियो

नई दिल्लीः हरियाणवी सिंगर (Haryanvi Dancer) और डांसर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) की पहचान किसी बॉलीवुड सिलेब्स से कम नहीं है। वो जब मंच...

लॉकडाउन में बुक कराए गये टिकटों का रिफंड नहीं दे रहीं एयरलाइंस, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। कोरोना लॉकडाउन के दौरान बुक किए गये हवाई टिकटों की वापसी में एयर लाइन हीलाहवाली कर रही हैं। यात्रियों पर जबरन क्रेडिट...