Tuesday, July 7, 2020

हीरो की ये धमाकेदार बाइक बाजार में हुई लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स

ऑटोमोबाइल कंपनियां सेल बढ़ाने और चरमराई आर्थिक स्थिति का पहिया पटरी पर लाने के लिए नए-नए वाहनों की लॉन्चिंग में लगी हैं। ऑटो कंपनियों के प्रॉडक्ट को इन दिनों ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिल रहा है।

नई दिल्लीः ऑटोमोबाइल कंपनियां सेल बढ़ाने और चरमराई आर्थिक स्थिति का पहिया पटरी पर लाने के लिए नए-नए वाहनों की लॉन्चिंग में लगी हैं। ऑटो कंपनियों के प्रॉडक्ट को इन दिनों ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिल रहा है। हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक Xtreme 160R को डीलरशिप पर भेजना शुरू कर दिया है।

साथ ही कंपनी ने इसकी कीमत की भी घोषणा कर दी है। Hero Xtreme 160R दो वेरियंट (सिंगल डिस्क और डबल डिस्क) में बाजार में उतारी गई है। दोनों वेरियंट सिंगल चैनल एबीएस से लैस हैं। हीरो की यह नई बाइक मार्च के आखिर में लॉन्च होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से हुए लॉकडाउन के चलते इसकी लॉन्चिंग टाल दी गई थी।

​फीचर्स के बारे में जरूर जानें

हीरो की यह नई स्ट्रीटफाइटर बाइक कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स से लैस है। इसमें एलईडी हेडलैम्प, एलईडी डीआरएल, एलईडी साइड टर्न इंडिकेटर्स, H-सिग्नेचर एलईडी टेललैम्प, इंटीग्रेटेड पिलियन ग्रैब रेल्स, हैजर्ड लाइट्स, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और साइड-स्टैंड-डाउन इंजन कट-ऑफ फंक्शन जैसे फीचर दिए गए हैं।

बाइक्स की ​पावर और रफ्तार

Hero Xtreme 160R में फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम के साथ बीएस6 कम्प्लायंट 160cc एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 8500 rpm पर 15 bhp की पावर और 6,500 rpm पर 14 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह नई बाइक 4.7 सेकंड में 0-60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसका वजन (कर्ब वेट) 138.5 किलोग्राम है।

कितनी है कीमत?

हीरो एक्सट्रीम 160R की कीमत का लंबे समय से इंतजार हो रहा था। आज (30 जून) कंपनी ने इसकी कीमत से भी पर्दा उठा दिया। एक्सट्रीम 160R के सिंगल डिस्क वेरियंट का दाम 99,950 रुपये और डबल डिस्क वेरियंट का 1.03 लाख रुपये है। मार्केट में इसकी टक्कर बजाज पल्सर NS160, TVS अपाचे RTR 160 4V और सुजुकी जिक्सर 150 जैसी मोटरसाइकल से होगी।

​सस्पेंशन और ब्रेकिंग

Xtreme 160R के फ्रंट में 37 mm टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में 7-स्टेप अजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस 165mm है। ब्रेकिंग की बात करें, तो दोनों वेरियंट के फ्रंट में 276 mm डिस्क ब्रेक है। वहीं, ड्यूल डिस्क वेरियंट में रियर में 220 mm डिस्क ब्रेक, जबकि सिंगल डिस्क वेरियंट में रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक हैं। एक्सट्रीम 160R के दोनों वील्ज 17-इंच के हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नेपाल में उठा सियासी तूफान, चालबाज चीन ने राष्ट्रपति भवन को भी जाल में फंसाया

नई दिल्ली। चालबाज चीन ने नेपाल के राष्ट्रपति भवन को भी अपने जाल में फंसा लिया है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग चाहते हैं...

सपना चौधरी ने इस गाने पर डांस से जीता फैंस का दिल, पागल हो गए लोग, देखें वीडियो

नई दिल्लीः हरियाणवी सिंगर (Haryanvi Dancer) और डांसर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) की पहचान किसी बॉलीवुड सिलेब्स से कम नहीं है। वो जब मंच...

लॉकडाउन में बुक कराए गये टिकटों का रिफंड नहीं दे रहीं एयरलाइंस, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। कोरोना लॉकडाउन के दौरान बुक किए गये हवाई टिकटों की वापसी में एयर लाइन हीलाहवाली कर रही हैं। यात्रियों पर जबरन क्रेडिट...

शाओमी के इस स्मार्टफोन में आए धमाकेदार फीचर्स, जानिए खासियत

नई दिल्लीः गैजेट्स कंपनी (Gadgets Company) अपने यूजर्स को खुश रखने के लिए नए-नए फीचर्स की लॉन्चिंग करती रहती हैं, जिन्हें ग्राहकों का रिस्पॉन्स...