Saturday, July 4, 2020

ग्राहकों के लिए खुश खबरी, इस कंपनी ने लॉन्च किया सस्ता स्कूटर, जानें कीमत और खासियत

कोरोना वायरस की वजह से जान का ही नहीं माल का भी खासा नुकसान भुगतना पड़ा है, अर्थव्यवस्था का पहिया बेपटरी हो गया। ऑटो इंडस्ट्री एक तो पहले ही मंदी की चपेट में थी, अब कोरोना के चलते बिक्री कम हुई।

नई दिल्लीः कोरोना वायरस की वजह से जान का ही नहीं माल का भी खासा नुकसान भुगतना पड़ा है, अर्थव्यवस्था का पहिया बेपटरी हो गया। ऑटो इंडस्ट्री एक तो पहले ही मंदी की चपेट में थी, अब कोरोना के चलते बिक्री कम हुई। ऑटोमोबाइल कंपनियां बिक्री बढ़ाने के लिए Piaggio इंडिया ने भारत में अपने Vespa Notte 125 स्कूटर का बीएस6 मॉडल लॉन्च कर दिया है। बीएस4 मॉडल के मुकाबले इसकी कीमत 17 हजार रुपये ज्यादा है।

zigwheels की रिपोर्ट के मुताबिक, नए वेस्पा नोटे 125 की कीमत 91,864 रुपये (एक्स-शोरूम, पुणे) रखी गई है। सबसे महंगे 125 सीसी स्कूटर्स में से एक होते हुए भी यह इटैलियन ब्रैंड का सबसे सस्ता स्कूटर है। कंपनी के BS4 वर्जन की कीमत 72,030 रुपये थी।

जानें स्कूटर के इंजन की खासियत

बीएस4 के मुकाबले, बीएस6 मॉडल में फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम और OBD पोर्ट के अलावा कोई खास बदलाव नहीं किए गए हैं। स्कूटर में 125सीसी का सिंगल सिलिंडर मोटर दिया गया है, जो 9.8bhp की पावर और 9.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी के सभी 125 सीसी वेस्पा और एप्रिलिया मॉडल्स में इतनी ही पावर का मोटर दिया जाता है।
​स्कूटर के अन्य फीचर्स

Vespa Notte 125 के दोनों वील्ज में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। फ्रंट ड्रम ब्रेक 149 mm और रियर ड्रम ब्रेक 140 mm का है। इसमें डिस्क ब्रेक का ऑप्शन नहीं मिलता है। यह स्कूटर अपने रेट्रो-मॉडर्न स्टाइल के लिए जाना जाता है। इसमें राउंड हेडलैंप, ट्रेडिशनल रियरव्यू मिरर, चौड़ी और आरामदायक सीट और शानदार फ्लोरबोर्ड मिलता है।

जानें स्कूटर का किनसे हैं मुकाबला

स्कूटर को पहले की तरह ही डार्क कलर स्कीम में रखा गया है। स्कूटर में कहीं भी क्रोम फिनिश नहीं दी गई है। भारत में इस स्कूटर का मुकाबला होंडा Grazia 125, टीवीएस Ntorq 125, सुजुकी Burgman Street 125, सुजुकी Access 125 और एप्रिलिया SR 125 जैसे स्कूटरों से रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पाकिस्तान में भीषण बस-ट्रेन हादसा, 19 सिख तीर्थयात्रियों की मौत

लाहौर। पाकिस्तान में लाहौर के पास शेखपुरा जिले में एक यात्री बस और ट्रेन के बीच शुक्रवार को हुई टक्कर में कम से कम...

MP Board 10th Result 2020: सबसे पहले एक क्लिक पर यहां देखें अपना स्कोर, रिजल्ट देखने का सबसे आसान तरीका

MPBSE MP Board 10th result 2020: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) यानि एमपी बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों...

NEET 2020 and JEE Mains 2020: नीट और जेईई परीक्षा एक बार फिर हुई स्थगित, अब इस नई तारीख को होगी आयोजित

NEET 2020 and JEE Mains 2020:  देश  भर में फैले कोरोनावायरस के कारण कई बड़ी परीक्षाएं या तो स्थगित कर दी गई है या...

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके, देखें 2 महीने में कितने बार कांपी धरती

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में शाम 7 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पिछले दो महीने में यह 14वां झटका है। भूकंप का...