TrendingGautam Gambhirlok sabha election 2024IPL 2024News24PrimeMahashivratri 2024WPL 2024

---विज्ञापन---

सिटी की स्मूथ सड़क हो या उबड़ खाबड़ रास्ता, राइड में हाई कम्फर्ट देगी नई Toyota Urban SUV

Toyota Urban SUV यह न्यू जनरेशन इलेक्ट्रिक कार है। इसमें दाे बैटरी ऑप्शन मिलेंगे। इस कार में 2700 mm का शानदार व्हीलबेस मिलेगा।

Edited By : Amit Kasana | Updated: Dec 4, 2023 15:29
Share :
Toyota Urban SUV

Toyota Urban SUV: टोयोटा अपनी एसयूवी गाड़ियों में हाई कम्फर्ट देने के लिए पहचानी जाती है। इनोवा के बाद अब मिड सेगमेंट में कंपनी एक नई एडवांस कार लेकर आने वाली है। हाल ही में सोशल मीडिया पर इसकी कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं। कार लवर्स इसे Maruti eVX पर आधारित बता रहें हैं। यहां बता दें कि eVX मारुति की इलेक्ट्रिक कार है, जो जल्द ही इंडिया में नजर आएगी। Toyota Urban SUV भी इलेक्ट्रिक कार होगी। जिसे बॉक्सी फ्रंट लुक्स और बड़े टायर साइज के साथ ऑफर किया जाएगा।

नीचे दी वीडियाे पर क्लिक कर देखें Toyota Urban SUV

 

लॉन्ग रूट पर हाई परफॉमेंस

टोयोटा की इस नई कार में दो बैटरी ऑप्शन मिलेंगे। कार की लंबाई 4300 mm और चौड़ाई 1820 mm की होगी। इस कार की हाइट 1620 mm की रखी गई है। कार में 2700 mm का शानदार व्हीलबेस दिया गया है, जिससे यह कार टूटी सड़कों पर अंदर बैठे राइडर को कम झटके महसूस होने देगी। Toyota Urban SUV की कंपनी इंडिया में मैन्युफैक्चरिंग करेगी। इसे इंडिया के अलावा ग्लोबल मार्केट में भी सेल के लिए बनाया जाएगा। यह कार 27 PL स्टेकबोर्ड प्लेटफार्म पर बनी है, जिससे लॉन्ग रूट पर यह हाई परफॉमेंस देगी।

कार में C-शेप LED डीआरएल

इस एसयूवी कार में C-शेप LED डीआरएल दिए गए हैं। इसके फ्रंट लुक को काफी मस्कुलर बनाया गया है। इसमें एलईडी लाइट के साथ आगे और पीछे लाइट की पूरी स्ट्रीप मिलेंगी। Toyota Urban SUV में एयरबैग, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम समेत सभी एडवांस सेफ्टी फीचर्स बनेंगे। इस कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल डिस्प्ले, रियर सीटर पर चाइल्ड एंकर और रियर पार्किंग सेंसर दिए जाएंगे।

60kwh का बैटरी पैक

अनुमान है कि यह जबरदस्त कार सिंगल चार्ज पर 400 km तक की ड्राइविंग रेंज देगी। कार में फोर व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव दोनों ऑप्शन आएंगे। Toyota Urban SUV की लॉन्च और कीमत के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। अनुमान है कि ग्लोबल मार्केट के बाद साल 2024 में यह इंडिया में पेश कर दी जाए। इसमें डुअल स्क्रीन सेटअप के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा। अनुमान है कि यह कार 60kwh की बैटरी पैक के साथ दी जा सकती है।

First published on: Dec 04, 2023 03:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

---विज्ञापन---

संबंधित खबरें
Exit mobile version