Toyota Innova Hycross भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार! पहले ही जान लें कार की कुछ अहम बातें

Toyota Innova Hycross Launch Date in India: टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की नई पीढ़ी 25 नवंबर, शुक्रवार को भारत में लॉन्च होने वाली है। ये एक नए एमपीवी और तगड़े फीचर्स के साथ होगी।

Toyota Innova Hycross Launch Date in India: टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस (नई पीढ़ी) कल भारत में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है और कीमत का खुलासा उसी दिन हो सकता है। क्रिस्टा का प्रतिस्थापन नहीं, इनोवा हाईक्रॉस अधिक प्रीमियम अधिक शानदार है। आइए Toyota Innova Hycross के बारे में लॉन्च से पहले ही कुछ खास बातें जानते हैं।

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस ब्रांड के टीएनजीए-सी मोनोकोक प्लेटफॉर्म पर आधारित नए अंडरपिनिंग के साथ एक बिल्कुल नया एमपीवी है, जो कि पिछली इनोवा के बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस के विपरीत था। टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस तब भी अधिक शक्तिशाली दिखती है जब डिजाइन टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का विकास है। बेशक यह एक एमपीवी है, लेकिन स्टाइल एक एसयूवी की तर्ज पर है। यह संभवतः इसके चौड़े पहिये के मेहराब के साथ-साथ तेज हेडलाइट्स और टेललाइट्स के कारण है। समग्र स्टाइल में एक अपेक्षाकृत सीधा रुख है, और यह लंबवत ईमानदार ट्रैपेज़ॉयडल रेडिएटर ग्रिल के साथ और भी स्पष्ट है।

और पढ़िए – आधी से भी कम कीमत पर खरीदें मारूति और महिन्द्रा की ये कारें, जानिए क्या है ऑफर

- विज्ञापन -

Toyota Innova Hycross के केबिन को व्यापक रूप से नया रूप दिया गया है। अब यह अधिक सुसंगत डैशबोर्ड डिज़ाइन के साथ अधिक शानदार और उच्च-गुणवत्ता वाला दिखता है। ये 6 और 7 सीटों वाले कॉन्फिग्रेशन में पेश किया जा सकता है। इसमें इलेक्ट्रिकली पावर्ड मिडल रो सीट्स दी जाएगी, जिसमें पैरों को आराम देने के लिए फूट रेस्ट भी मिलेगा।

तकनीकी रूप से एमपीवी के 100 मिमी लंबे व्हीलबेस के कारण दूसरी रो में अधिक जगह होनी चाहिए। पावरट्रेन सेटअप में बड़े बदलाव के कारण तीसरे रो में भी सुधार होना चाहिए।

और पढ़िए – Mclaren ने लॉन्च की भारत में सबसे महंगी कार, कीमत इतनी कि खरीद लेंगे कई Fortuner!

फीचर्स की बात करें तो इसमें अब पैनोरमिक सनरूफ, डुअल रियर एंटरटेनमेंट स्क्रीन, ऑटोमैटिक होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 10 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम और ADAS का पूरा सूट है, जो भारत में ब्रांड के लिए पहली बार है।

इनोवा हाइक्रॉस के नए फीचर्स और पावरट्रेन में बदलाव निश्चित रूप से क्रिस्टा की तुलना में इनोवा हाइक्रॉस की कीमत बढ़ाएंगे और इसकी कीमत लगभग 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। यह अपनी इनोवा क्रिस्टा कजिन (जिसे हाइक्रॉस के साथ बेचा जाएगा) के साथ-साथ किआ कारेन्स और महिंद्रा मराज़ो का एक प्रीमियम विकल्प पेश करेगी।

और पढ़िए – ऑटो से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version