Yamaha ने तैयार कर दिया रेट्रो लुक्स वाली XSR700 का अपडेटेड वर्ज़न, खूबियां उड़ा देंगी होश

Yamaha XSR700

नई दिल्ली: Yamaha ने अपने लोकप्रिय नियो-रेट्रो, Yamaha XSR700 के 2022 अपडेटेड मॉडल से पर्दा हटा दिया है। ये एडिशन लुक्स से जुड़े कुछ अहम बदलावों के साथ-साथ मैकेनिज़्म के मोर्चे पर भी कुछ बदलावों के साथ आता है। Yamaha का कहना है कि 2022 XSR700 अप्रैल 2022 में ग्लोबल डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो जाएगी।

2022 अपडेटेड  XSR700में एलईडी इंडिकेटर के साथ एक नई एलईडी हेडलाइट मिलती। वहीं बाइक में उसी गोलाकार एलईडी टेल लैंप को बरकरार रखा गया है। मोटरसाइकिल को इसके मौजूदा कलर ऑप्शन्स- सनसेट रेड और पॉवर ब्लैक की जगहृ दो बिल्कुल नए रंगों में पेश किया गया है: Historic White और Historic Black।

इसके अलावा Yamaha ने फीचर्स में भी काफी बदलाव किए हैं। बेहतर विज़न सुनिश्चित करने के लिए बाइक को उल्टे एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए एक रिवाइज़्ड लेआउट मिलता है। बाइक के स्विचगियर को भी अपग्रेड किया गया है, और रेडिएटर को नए साइड कवर भी मिलते हैं।

जबकि 2022 मॉडल यूरो5/बीएस6-अनुपालन 689cc पैरेलल-ट्विन लिक्विड-कूल्ड इंजन को बरकरार रखा गया है, इसकी पीक पॉवर और टॉर्क क्रमशः 1.4PS और 1Nm कम हो गया है (बाइक अब 73.4PS और 67Nm बनाती है)। कंपनी ने दावा किया है कि बाइक का माइलेज पहले जैसा ही यानी कि 23.2kmpl है। मानक दोहरे चैनल ABS के अलावा कोई इलेक्ट्रॉनिक एड्स नहीं हैं।

बाइक में रिवाइज़्ड टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क भी दिया गया है। यह, एक्सियल कैलिपर्स के साथ बड़े 298 मिमी ट्विन फ्रंट डिस्क और नए मिशेलिन रोड 5 टायर के साथ मिलकर, हैंडलिंग में सुधार करने में मदद करनी चाहिए। पिछला हिस्सा पहले की तरह ही लिंक्ड मोनोशॉक और 245mm डिस्क के साथ आता है। 188 किग्रा पर कर्ब वेट भी 2 किग्रा बढ़ गया है। इसकी सीट भी 835 मिमी पर काफी लंबी है, इसलिए यह शॉर्ट-राइडर के अनुकूल नहीं हो सकता है।

पहले से ज्यादा स्पेशल Yamaha XSR700 XTribute एडिशन एक uber-cool Retro XT- प्रेरित ‘1981’ कलर स्कीम के साथ आता है, रगेड बाइक-स्टाइल के हैंडलबार ग्रिप्स और फुटरेस्ट के साथ एक व्यापक, ब्रेस्ड हैंडलबार, पिरेली एमटी के साथ सोने से तैयार 10-स्पोक कास्ट व्हील- 60RS ब्लॉक पैटर्न रबर, एक विशेष बेंच सीट, और कांटा गाइटर। यह वैरिएंट 190 किग्रा वेट स्केल को टिप देता है, और यह केवल टेक ब्लैक रंग में उपलब्ध है।

कुल मिलाकर, जहां 2022 XSR700 में फीचर अपडेट एक स्वागत योग्य बदलाव है, इंजन डिट्यून एक निराशा के रूप में आता है क्योंकि मोटरसाइकिल पहले से ही यूरो 5-अनुपालन थी। और अगर आप सोच रहे हैं कि क्या Yamaha इस मोटरसाइकिल को भारत में लाएगी, तो हमारे लिए एक बुरी खबर है। यामाहा वर्तमान में अपने 125cc-250cc लाइनअप पर ध्यान केंद्रित कर रहा है और बड़े बाइक सेगमेंट में तभी प्रवेश करेगा जब बाजार अधिक परिपक्व होगा।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .