क्या Elon Musk बेच देंगे टेस्ला के 10 फीसदी स्टॉक? 58 फीसदी फॉलोअर्स ने दी ये सलाह

Elon Musk

नई दिल्ली: एलन मस्क के ट्विटर पोल में भाग लेने वाले 58 फीसदी फॉलोअर्स ने उनसे इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला में अपना 10 फीसदी स्टॉक (24 अरब डॉलर मूल्य) बेचने के लिए कहा है। एलन मस्क ने पिछले सप्ताह ट्विटर पर एक सर्वेक्षण में अपने ट्विटर फॉलोअर्स से पूछा था कि क्या उन्हें अधिक कर का भुगतान करने के लिए टेस्ला स्टॉक बेचना चाहिए।

इस पर 35 लाख से अधिक फॉलोअर्स में से 57.9 प्रतिशत ने ‘हां’ कहा तो 42.1 प्रतिशत ने ‘नहीं’ को लेकर मतदान किया।

मस्क ने ट्वीट किया, “कर से बचने के साधन के रूप में हाल ही में अवास्तविक लाभ हुआ है, इसलिए मैं अपने टेस्ला स्टॉक का 10 प्रतिशत बेचने का प्रस्ताव रखता हूं।”

रविवार को एक और ट्वीट में उन्होंने कहा, “मैं इस चुनाव के परिणामों का पालन करूंगा, चाहे जो भी हो।”

“मैं कहीं से नकद वेतन या बोनस नहीं लेता हूं। मेरे पास केवल स्टॉक हैं, इसलिए मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से करों का भुगतान करने का एकमात्र तरीका स्टॉक बेचना है।”

मस्क अमेरिका में सार्वजनिक रूप से कारोबार वाली संपत्तियों पर अप्राप्त लाभ पर कर लगाने के प्रस्ताव के मुखर आलोचक थे।

अमेरिकी सीनेटर रॉन विडेन (डी-ओरेगन) ने मस्क को जवाब दिया, “दुनिया का सबसे धनी व्यक्ति किसी भी कर का भुगतान करता है या नहीं, यह ट्विटर पोल के परिणामों पर निर्भर नहीं होना चाहिए। यह अरबपतियों के आयकर का समय है।”

फिलहाल टेस्ला में मस्क की 10 फीसदी हिस्सेदारी करीब 24 अरब डॉलर की है, जिस पर उन्हें कर चुकाना होगा।

मीडिया रिपोटरें में कहा गया है कि अगर मस्क को टेस्ला के कई शेयरों को बेचना है, तो उनकी कीमत पर महत्वपूर्ण नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .