Volvo XC90: लॉन्च हो गई ये शानदार SUV, लाखों रुपये है कीमत

Volvo XC90

नई दिल्ली: स्वीडिश कार निर्माता कंपनी वॉल्वो ने (Volvo) ने भारत में अपनी प्रमुख एसयूवी XC90 के फेसलिफ़्टेड एडिशन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस नई एसयूवी को बिल्कुल नए पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन के साथ पेश किया है। इससे पहले कंपनी भारतीय बाजार में माइल्ड-हाइब्रिड मोटर के साथ S90 और XC60 को लॉन्च कर चुकी है। Volvo ने नई XC90 की कीमत ₹89.9 लाख (एक्स-शोरूम) तय की है।

इस मौके पर वॉल्वो कार इंडिया ने बयान जारी कर कहा, “नई XC90 के लॉन्च के साथ, हमने इस तिमाही में तीन नए पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल लॉन्च किए हैं। हमारे ब्रांड में ग्राहक द्वारा दिखाए गए विश्वास ने हमें उन्हें, प्रौद्योगिकी से भरे नए मॉडल पेश करने का दृढ़ विश्वास दिया है। ये लॉन्चिंग डीजल से पेट्रोल में शिफ्ट होने की हमारी प्रतिबद्धता और भारतीय बाजार को विकसित करने के लिए हमारी रणनीति को रेखांकित करता है।”

कंपनी ने इस नई कार को कई और भी अपडेट दिए हैं। नई XC90 अब वोल्वो की नवीनतम हाईटेक एयर क्लीनर टेक्नोलॉजी के साथ आती है। कहने की जरूरत नहीं कि यह फीचर केबिन के अंदर हवा को बाहरी हवा की तुलना में साफ रखते हुए, अंदर की क्वालिटी को मेंटेन रखता है।

XC90 के अन्य अपडेट में एक हेड-अप डिस्प्ले शामिल है जो ड्राइवर को सभी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे कार की स्पीड, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ डैशबोर्ड पर ही वे सभी अलर्ट देता है, जिनकी मदद से ड्राइवर को फ्रंट से नज़रें हटाने की ज़रूरत नहीं पड़ती।

अपडेटेड वोल्वो की फ्लैगशिप एसयूवी में एक बिल्कुल नई माइल्ड-हाइब्रिड मोटर दी गई है जो 1969 सीसी को रिप्लेस करती है और 300 एचपी की अधिकतम शक्ति और 420 एनएम का पीक टॉर्क देता है। इंजन को आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है जो सभी पहियों को पॉवर देता है।

XC90 पेट्रोल चार कलर ऑप्शन- क्रिस्टल व्हाइट पीयर, पाइन ग्रे, ओनिक्स ब्लैक और डेनिम ब्लू में खरीदने के लिए उपलब्ध है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .