Volkswagen Tiguan: जल्द ख़त्म होने वाला है इस शानदार SUV का इंतजार, आ गई ये ख़बर

Volkswagen Tiguan

नई दिल्ली: ये ख़बर उन लोगों के काम की हो सकती है जो आने वाले दिनों में एक SUV खरीदने का मन बना रहे हैं। दरअसल, जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी फॉक्सवैगन (Volkswagen) की अपकमिंग एसयूवी टिगुआन (Tiguan) का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है।

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर जानकारी दी है कि टिगुआन भारत में 2021 तक चार नई एसयूवीडब्ल्यू लॉन्च करने की कंपनी की घोषणा को पूरा करेगी। जानकारी के मुताबिक फॉक्सवैगन इस कार को 7 दिसंबर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर सकती है।

ये कार MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी। ये वही प्लेटफॉर्म है जिस पर कंपनी की कई आधुनिक कारें तैयार की गई है। नवीनतम टिगुआन को TSI तकनीक द्वारा संचालित किया जाएगा और इसमें 2.0-लीटर TSI इंजन मिलेगा जो कि 4MOTION तकनीक के साथ सात-स्पीड DSG ट्रांसमिशन यूनिट से जुड़ा है।

अपडेटेड टिगुआन ने 2020 में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी, इस कार की भारत में एंट्री को फॉक्सवैगन द्वारा बाजार में और अधिक पैठ बनाने के लिए एक प्रमुख कदम के रूप में देखा जा रहा है, खासकर कॉम्पैक्ट एसयूवी Taigun की लॉन्चिंग के बाद, जिसे शुरुआत में अच्छा रेसपॉन्स मिला है।

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर आशीष गुप्ता कहते हैं, “वैश्विक स्तर पर, टिगुआन ने एक मजबूत और सक्षम कारलाइन के रूप में अपनी योग्यता साबित की है, जो तेजी से वैश्विक बेस्ट-सेलर के रूप में रैंक तक पहुंच रही है।” “टिगुआन एक आदर्श एसयूवीडब्ल्यू है, जो सुसज्जित है। सही मात्रा में शक्ति, प्रदर्शन और भव्यता के साथ। हम दिसंबर 2021 की शुरुआत में नई 5-सीटर टिगुआन के लॉन्च की आशा करते हैं।”

स्टाइल के मामले में, नई टिगुआन एसयूवी में क्रोम एम्बेलिशमेंट के साथ संशोधित फ्रंट ग्रिल, एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ-साथ एक अपडेटेड बम्पर हाउसिंग वाले ट्राइंगल फॉग लैंप मिलते हैं। साइड में, अलॉय डिज़ाइन को बदल दिया गया है जबकि कैरेक्टर लाइन्स को और अधिक प्रमुख बनाया गया है। रियर एलईडी टेल लाइट्स के साथ पूरा किया गया है जो अब स्लिमर हैं।

बाज़ार में लॉन्च होने के बाद Tiguan हुंडई टक्सन (Hyundai Tucson), जीप कम्पस (Jeep Compass) और साइट्रॉन सी 5 एयरक्रॉस (Cytron C5 Aircross) को टक्कर दे सकती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .