Volkswagen Taigun: लॉन्चिंग से पहले ही इस SUV ने मचाया धमाल, मिलीं इतने हजार बुकिंग

Volkswagen Taigun

नई दिल्ली: फॉक्सवैगन की अपकमिंग SUV टाइगन (Volkswagen Taigun) ने लॉन्चिंग से पहले ही शानदार रेसपॉन्स हासिल किया है। ये कार 28 सितंबर को भारत में लॉन्च होने जा रही है।

कंपनी ने 18 अगस्त से इस कार की बुकिंग शुरू कर दी थी। तब से अब तक यानी कि बीते एक महीने में फॉक्सवैगन की इस अपकमिंग कार को 10,000 यूनिट की बुकिंग मिल चुकी है।

फॉक्सवैगन ने Taigun इसी साल मार्च में रिवील की थी। हालांकि अभी तक इस SUV के बुकिंग अमाउंट के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

फॉक्सवैगन टाइगन स्कोडा कुशाक (Kushaq) की ही तरह एमक्यूबी-ए0-आईएन (MQB-A0-IAN) प्लेटफॉर्म पर पर ही तैयार की गई है। इसलिए माना जा रहा है कि इस कार में कुशाक जैसी ही कई खूबियां और फीचर्स मिल सकते हैं। हालांकि, टाइगन को अलग लुक देने के लिए इस कार के एक्सटीरियर डिजाइन में अहम बदलाव किए गए हैं।

इस कार के फ्रंट में फॉक्सवैगन की स्लेटेड ग्रिल लगी हुई है, जहां आपको स्लीक हेडलाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल यूनिट्स मिलती हैं। इसके अलावा इस कार के फ्रंट में क्रोम का शानदार काम किया गया है। साथ ही ग्रिल पर ही फोग लैंप केसिंग भी मिलती है।

वहीं, इस कार के रियर लुक की बात करें तो यहां आपको कार की विड्थ की बराबर एलईडी टेल लाइट्स मिलती हैं। कार के टॉप स्पेक वेरिएंट में आपको 17-इंच के डुअल टोन अलॉय व्हील्स मिलते हैं। साथ ही डोल हैंडल्स पर क्रोम गार्निश मिलती है। यहां आपको वर्किंग रूफ रेल्स और ब्लैक्ड आउट बी-पिलर मिलता है।

Taigun SUV का व्हीलबेस 2,651 मिमी कुशाक के समान है, हालांकि इस कार का ग्राउंड क्लियरेंस कुशाक की तुलना में अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस है। कुशाक का ग्राउंड क्लीयरेंस 188 मिमी है, जो फॉक्सवैगन से अपने प्रतिद्वंद्वी से लगभग 17 मिमी कम है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .