Volkswagen Taigun: ग्राहकों को लगा झटका, महंगी हो गई ये शानदार SUV

Volkswagen Taigun (1)

नई दिल्ली: जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी फॉक्सवैगन (Volkswagen) ने उन ग्राहकों को झटका दे दिया है, जो कंपनी की SUV टाइगन (Taigun)  खरीदने का मन बना रहे थे। बता दें कि कंपनी ने टाइगन की कीमतों को 4300 से लेकर 5200 तक बढ़ा दिया है। गौरतलब है कि लॉन्चिंग के बाद से ही इस कार को बाज़ार से शानदार रेसपॉन्स मिल रहा है। लॉन्चिंग के शुरुआती महीने में ही इस कार को  18,000 से अधिक बुकिंग मिल गई थीं।

तब कंपनी ने दावा किया था कि लॉन्चिंग के बाद से Taigun को औसतन प्रति दिन 250 के करीब बुकिंग मिल रही है। जानकारों की मानें तो कार के इस प्रदर्शन को देखते हुए कंपनी अस्थायी तौर पर टाइगन की बुकिंग को रोक सकती है, ताकि समय पर इस कार की डिमांड के अनुरूप सप्लाई करने में कोई दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

बता दें कि फॉक्सवैगन ने टाइगन को गुरुवार को ही भारत में लॉन्च किया था। फॉक्सवैगन इस कार को लंबे समय से बाज़ार में उतारने की तैयारी में जुटी थी, और इससे कंपनी को काफी उम्मीदें भी हैं।

कलर ऑप्शन्स

कंपनी ने इस कार को- करकुमा यलो, वाइल्ड चेरी रेड, कैंडी वाइट, रिफ्लेक्स सिल्वर और कार्बन स्टील ग्रे कलर ऑप्शन्स में पेश किया है।

फीचर्स

इस कार में- वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, रियर एसी वेंट्स, फ्रंट व रियर स्मार्टफोन चार्जिंग पोर्ट, सेन्ट्रल आर्मरेस्ट, क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ, रेड एम्बिएंट लाइटिंग और स्मार्ट टच क्लाइमेट्रोनिक ऑटो एसी जैसे फीचर्स मिलते हैं।

लुक्स

इस कार के फ्रंट में फॉक्सवैगन की स्लेटेड ग्रिल लगी हुई है, जहां आपको स्लीक हेडलाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल यूनिट्स मिलती हैं। इसके अलावा इस कार के फ्रंट में क्रोम का शानदार काम किया गया है। साथ ही ग्रिल पर ही फोग लैंप केसिंग भी मिलती है।

वहीं, इस कार के रियर लुक की बात करें तो यहां आपको कार की विड्थ की बराबर एलईडी टेल लाइट्स मिलती हैं। कार के टॉप स्पेक वेरिएंट में आपको 17-इंच के डुअल टोन अलॉय व्हील्स मिलते हैं। साथ ही डोल हैंडल्स पर क्रोम गार्निश मिलती है। यहां आपको वर्किंग रूफ रेल्स और ब्लैक्ड आउट बी-पिलर मिलता है।

डायमेंशन्स

Taigun SUV का व्हीलबेस 2,651 मिमी कुशाक के समान है, हालांकि इस कार का ग्राउंड क्लियरेंस कुशाक की तुलना में अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस है। कुशाक का ग्राउंड क्लीयरेंस 188 मिमी है, जो फॉक्सवैगन से अपने प्रतिद्वंद्वी से लगभग 17 मिमी कम है।

इंजन विकल्प

Taigun के इंजन विकल्प की बात करें तो इसे स्कोडा कुशाक की ही तरह दो विकल्पों में पेश किया गया है। इसका पहला इंजन 1.0 लीटर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो कि 113 बीएचपी की पॉवर और 175 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

कीमत

इस कार की कीमत 10,54,200 रुपये से शुरू होकर  17,54,200 रुपये तक जाती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .