Volkswagen ने ज़ारी कर दिया Polo Track का टीज़र, देखें कैसी है कार

Volkswagen Polo Track

नई दिल्ली: फॉक्सवैगन (Volkswagen) ने आधिकारिक तौर पर अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट कार ट्रैक (Track) को टीज किया है। बता दें कि इस कार को सबसे पहले दक्षिण अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा। यह नया मॉडल बाजार के लिए ऑटोमेकर की पहली कॉम्पैक्ट फैमिली कार होगी। इसके साथ ही फॉक्सवैगन ने यह भी घोषणा की कि वह दक्षिण अमेरिका में करीब €1 बिलियन का निवेश करेगी।

कंपनी ने कहा कि 2013 में गहरी मंदी के बाद, यह निवेश लैटिन अमेरिकी बाजार में कंपनी की धमाकेदार वापसी का प्रतीक बनेगी। ऑटोमेकर को 2021 वित्तीय वर्ष में भारी लाभ कमाने की उम्मीद है।

पोलो ट्रैक को फॉक्सवैगन के एमक्यूबी (MQB) प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है जो ब्रांड के कई मॉडलों को तैयार किया गया है। कंपनी ने आगामी कार के अन्य विवरण को गुप्त रखा है और इसे 2023 में लैटिन अमेरिकी बाजार में लाने की योजना बना रही है। फॉक्सवैगन ब्राजील में अपने तौबाटे प्लांट में नई पोलो ट्रैक का निर्माण करेगी।

अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि यह कॉम्पैक्ट फैमिली कार जल्द ही भारत में आएगी या नहीं। हालांकि, अगर कंपनी इसे यहां लाने का फैसला करती है, तो ऐसा लगता है कि यह एक परिवार को समायोजित करने की आवश्यकताओं के अनुरूप है।

वोक्सवैगन लैटिन अमेरिका के अध्यक्ष और सीईओ पाब्लो डि सी ने इस बात पर जोर डाला है कि इस क्षेत्र में भविष्य के निवेश का उच्च स्तर वोक्सवैगन के लिए लैटिन अमेरिकी बाजार के महान महत्व को प्रदर्शित करता है। “यह तीन प्रमुख सफलता कारकों पर आधारित है: यूनियनों के साथ आम सहमति के माध्यम से प्राप्त हमारे संयंत्रों की उत्कृष्ट उत्पादकता, पूरी टीम का उत्कृष्ट प्रदर्शन, और लैटिन अमेरिकी ग्राहकों की इच्छाओं पर हमारा मजबूत ध्यान,” उन्होंने कहा।

इसके अलावा, वोक्सवैगन इन नए नियोजित निवेशों के साथ टिकाऊ गतिशीलता के एक सॉफ्टवेयर-उन्मुख प्रदाता के रूप में अपने परिवर्तन को गति देने का भी लक्ष्य बना रहा है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .