Honda की कारों में आएगा वायरस से लड़ने वाला एयर फिल्टर केबिन, रोकेगा हर तरह का इन्फेक्शन

Honda Amaze

नई दिल्ली: होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) ने मंगलवार को घोषणा की कि वह अब अपनी कारों में एक नया एंटीवायरस केबिन एयर फिल्टर पेश करेगी जो विभिन्न हानिकारक कीटाणुओं, एलर्जी और यहां तक ​​कि वायरस को रोकने में सक्षम होगा जो कई बीमारियों का कारण बन सकते हैं। यह ऐसे समय में एक महत्वपूर्ण विशेषता साबित होगी जब कीटाणुओं और वायरस को लेकर चिंता बढ़ रही है।

नया केबिन एयर फिल्टर कंपनी के सभी हालिया मॉडलों के लिए देश भर में सभी होंडा डीलरशिप पर उपलब्ध कराया गया है। ग्राहक डीलरशिप पर जाकर इन्हें अपने वाहनों में फिट करवा सकते हैं।

होंडा द्वारा नया केबिन एयर फिल्टर वाहन के केबिन के अंदर वायरल एरोसोल की कंसन्ट्रेशन को कम करता है, जो कि इसके बहु-परत डिजाइन, सटीक होने के लिए चार परतों द्वारा प्राप्त किया जाता है। परतें हानिकारक पर्यावरणीय गैसों के साथ-साथ अकार्बनिक और जैविक कणों और एरोसोल को सफलतापूर्वक फ़िल्टर, कैप्चर और कंप्रेस करती हैं।

होंडा केबिन एयर फिल्टर की पहली परत लीफ एक्सट्रेक्ट के सक्रिय पदार्थ के साथ लेपित होती है जो एलर्जी और बैक्टीरिया को निष्क्रिय करने में उपयोगी होती है, जबकि उन्हें केबिन की हवा में जाने से रोकती है। सक्रिय कार्बन से बनी एक और परत हानिकारक अम्लीय गैसों, प्रदूषकों जैसे PM2.5 के साथ-साथ पार्टिकुलेट मैटर को अवशोषित करती है। अन्य परतें विभिन्न वायरस, अल्ट्रा-फाइन एरोसोल, धूल और पराग को पकड़ने में उपयोगी होती हैं।

अक्सर जब कोई व्यक्ति छींकता है, खांसता है या सांस लेता है तो वायरस बूंदों से फैलता है। ये सतहों पर घंटों या दिनों तक संक्रामक रह सकते हैं, जबकि किसी भी तापमान या आर्द्रता में परिवर्तन के कारण वे फिर से हवा में जा सकते हैं। यह तब होता है जब केबिन एयर फिल्टर वायरस को पकड़ लेता है और उन्हें निष्क्रिय कर देता है।

यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि केबिन की वायु गुणवत्ता के बारे में चिंताओं को कम करने की आवश्यकता बढ़ रही है। राजेश गोयल, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर – मार्केटिंग, राजेश गोयल ने कहा, “यह एंटी-एलर्जेन और एंटीवायरस केबिन एयर फिल्टर होंडा का एक अच्छा उदाहरण है जो अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ एक ऐसे उत्पाद को वितरित करने की दिशा में काम कर रहा है जो ड्राइवर और सह-रहने वालों के स्वास्थ्य और सुरक्षा में सुधार करता है।” और बिक्री, होंडा कार्स इंडिया।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .