Video: लॉन्च हो गई Royal Enfield की धांसू बाइक SG650, फटी रह जाएंगी आंखें

Royal Enfield SG 650 4

नई दिल्ली: रेट्रो लुक्स वाली दमदार बाइकें बनाने वाली रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने उन ग्राहकों को बड़ी सौगात दे दी है, जो एक देसी क्रूज़र बाइक खरीदने का मन बना रहे थे। बता दें कि RE ने मंगलवार शाम को अपनी धांसू बाइक SG650 को EICMA में लॉन्च कर दिया है। हालांकि ये एक कॉन्सेप्ट बाइक है।

गौरतलब है कि RE ने बिल्कुल नई SG650 कॉन्सेप्ट बाइक को कंपनी की 120 वीं वर्षगांठ का जश्न मनाते हुए लॉन्च किया। जैसा कि इस कॉन्सेप्ट बाइक से पता चलता है, यह रॉयल एनफील्ड की ही दो 650 सीसी सिबलिंग बाइक्स- इंटरसेप्टर 650 (Interceptor 650) और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 (Continental GT 650) में शामिल हो जाएगी।

अपनी रेट्रो आकर्षक स्टाइल के साथ मोटरसाइकिल ओल्ड स्कूल के एनालॉग ऐरा और आधुनिक डिजिटल युग का जबरदस्त कॉम्बिनेशन देती है। इसके अलावा ये कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड की कस्टम मोटरसाइकिलों की समृद्ध विरासत को भी ताजा कर देती है।

Royal Enfield SG650 कॉन्सेप्ट को विरासत से प्रेरित पॉलिश एल्यूमीनियम फ्रंट डिज़ाइन मिलती है। इसे फ्यूल टैंक पर एक डिजिटल ग्राफिक मिलता है जो एनालॉग से डिजिटल युग में ट्रांजिशन  का संकेत देता है।

मोटरसाइकिल कॉन्सेप्ट के हेडलैम्प में एक एलईडी यूनिट और इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट है। एल्युमीनियम हेडलैंप क्लस्टर के दोनों सिरों पर स्लीक एलईडी टर्न इंडिकेटर्स भी दिखाई दे रहे हैं। यह डुअल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है। पीछे की तरफ रेट्रो-थीम वाली सर्कुलर टेललाइट है।

मोटरसाइकिल में एक चंकी फ्यूल टैंक है जो एक ठोस एल्यूमीनियम ब्लॉक से बना हुआ सीएनसी बिलेट है। एट्रियमगुलर शेप की चौड़ी सीट भी है। फ्लोटिंग सीट को हाथ से सिला गया है और ब्रांड के अतीत को श्रद्धांजलि देते हुए काले चमड़े से लपेटा गया है।

फ्रंट मडगार्ड में क्रोम फिनिशिंग है, जबकि रियर मडगार्ड में ब्लैक थीम है। इसके अलावा, व्हील रिम्स इंटीग्रेटेड ABS, बीस्पोक डिज़ाइन किए गए ब्रेक कॉलिपर्स और डुअल फ्रंट ब्रेक डिस्क के साथ आते हैं। मोटरसाइकिल मस्क्युलर टायरों पर चलती है।

मोटरसाइकिल के कॉन्सेप्ट में अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स, इंटीग्रेटेड एल्युमीनियम टॉप योक और लो राइजिंग एक्स्ट्रा वाइडर बार्स हैं। स्विच क्यूब्स सभी एल्यूमीनियम हैं। पीछे की ओर जाने पर, इसमें ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं, जो एक क्लासिक चेसिस लूप पर लगे होते हैं। दोनों एग्जॉस्ट को ऑल-ब्लैक रंग में रंगा गया है।

डुअल क्रैडल फ्रेम में समान पैरेलल-ट्विन 650 सीसी इंजन है जो इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में काम करता है। यह इंजन 47 bhp की पावर और 52 Nm का टार्क निकालने में सक्षम है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .