लॉन्च हो गए Ola और Ather से बहुत सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक चार्ज में दौड़ते हैं 70-120km

Darwin Electric Scooters

नई दिल्ली: भारत में पेट्रोल-डीज़ल की आसमान छूती कीमतों के चलते आम भारतीय तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ़ झुकते जा रहे हैं। खासतौर पर दो-पहिया वाहन सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहनों को जमकर पसंद किया जा रहा है।

यही कारण है कि देश की सभी प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक टू-व्हील्स बनाने में जुटी हैं। इस क्रम में अब Darwin भी शामिल हो गई है। कंपनी ने भारत में बिल्कुल तीन नए इलेक्ट्रिक D5, D7 और D14 लॉन्च किए हैं। कंपनी का दावा है कि उसके इन स्कूटरों को सिंगल चार्ज में 70 से 120 किमी तक दौड़ाया जा सकता है।

ये तीनों ही स्कूटर जबरदस्त फीचर्स से लैस हैं। शाथ ही इन स्कूटर्स में आकर्षक डिज़ाइन, शानदार सस्पेंशन और रीजनरेटिव ब्रेकिंग दिए है। इन तीनों स्कूटर्स की एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 68,000 रुपए, 73,000 रुपए और 77,000 रुपए तय की गई है। इस तरह ये स्कूटर बाज़ार में मौजूद लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटरों जैसे- Ola S1, Ola S1 Pro और Ather 450x से खासे किफायती हैं।

इसी तरह बाज़ार में मौजूद सिंपल वन का इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.10 लाख रुपए एक्सशोरूम कीमत के साथ बिक रहा है, वहीं एथर 450X की एक्सशोरूम कीमत 1.32 लाख रुपए रखी गई है। इसी  तरह बजाज चेतक का इलेक्ट्रिक वर्ज़न के लिए 1.25 लाख से 1.27 लाख रुपए एक्सशोरूम तय की गई है, वहीं टीवीएस आईक्यूब की कीमत 1 लाख रुपए तय की गई है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .