TVS ने शुरू कर दी Raider की डिलीवरी, Pulsar को देगी टक्कर!

TVS Raider

नई दिल्ली: देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस (TVS) ने कम्यूटर स्पोर्ट्स बाइक रेडर (Raider) की डिलीवरी शुरू कर दी है। ऑटो एक्सपर्ट्स का मानना है कि 125cc सेगमेंट की ये नई बाइक इंडियन ऑटो मार्केट में बजाज पल्सर 125 (Bajaj Pulsar 125) और सीबी शाइन एसपी (CB Shine SP) को टक्कर देगी।

टीवीएस रेडर 125cc में कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स  दिए गए हैं। बाइक में फ्रंट एलईडी डीआरएल, स्पिल्ड सीट, अलॉय व्हील्स, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, मोनो-शॉक और एलईडी टेल लैंप दिए गए हैं। साथ ही बाइक को मॉडर्न अपील देने के लिए इसमें पूरी तरह से डिजिटल रिवर्स डिस्प्ले भी मिलता है।

बता दें कि टीवीएस ने रेडर को इस तरह तैयार किया है कि इस बाइक में टीवीएस की किसी भी  मौजूदा बाइक के बॉडी कंपोनेंट या मैकेनिज़्म को इस्तेमाल नहीं किया गया है। इसिलए कंपनी की ये पेशकश इसके पोर्टफोलियो से बिल्कुल अलग है।

परफॉर्मेंस के लिहाज़ से इस बाइक में 124 सीसी, क्षमता का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 11.32 पीएस और लगभग 11.2 एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस बाइक के साथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन बॉक्स भी दिया गया है। यह बाइक दो राइडिंग मोड्स- इको (Eco) और पॉवर (Power) के साथ आने वाली सेगमेंट की पहली मोटरसाइकिल भी है।

TVS ने Raider की कीमत 77,500 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है।

 


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .