TVS ने लॉन्च कर दिया ये दमदार स्कूटर, वॉइस असिस्टेंट जैसे फीचर्स है लैस, जानें कितनी है कीमत

Ntorq 125 Race XP

 

नई दिल्ली: देश की प्रमुख दो-पहिया निर्माता कंपनी TVS ने मंगलवार को बिल्कुल नया स्कूटर एनटॉर्क 125 रेस एक्सपी (Ntorq 125 Race XP) लॉन्च कर दिया है।

खूबियां

इस स्कूटर की प्रमुख खूबियों की बात करें अपडेटेड स्मार्टक्सोनेक्ट कनेक्टिविटी फीचर और डुअल राइडिंग मोड्स के साथ आता है। TVS का दावा है कि नए स्कूटर के स्मार्टक्सोनेक्ट सिस्टम को अपनी तरह के पहले वॉयस असिस्ट फीचर से लैस किया गया है। इसमें मोड चेंज, नेविगेशन, कंसोल ब्राइटनेस एडजस्टमेंट और डू नॉट डिस्टर्ब जैसे विभिन्न कनेक्टिविटी फ़ंक्शन शामिल हैं।

TVS का दावा है कि स्कूटर में दिया गया नेविगेशन ‘सेव एड्रेस’ फीचर के साथ दिया गया है। साथ ही कंपनी का ये भी कहना है कि नए एनटॉर्क 125 रेस एक्सपी में बेहतर गैस-फ्लो डायनेमिक्स मिलता है जिसके परिणामस्वरूप स्कूटर को बेहतर पॉवर मिलती है और इसकी परफॉर्मेंस सेगमेंट के लिहाज से शानदार हो जाती है। साथ ही ये स्कूटर अच्छी खासी माइलेज देने में भी सक्षम है।

सबसे दमदार स्कूटर

परफॉर्मेंस के लिहाज से बात करें तो स्कूटर के साथ इसके मौजूदा मॉडल की ही तरह रेस-ट्यून ईंधन इंजेक्शन तकनीक के साथ 125cc सिंगल-सिलेंडर इंजन बरकरार रखा गया है। यह इंजन 10 bhp की पॉवर और 10.8 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह 98 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है। इसे अपने सेगमेंट का सबसे पॉवरफुल स्कूटर होने का दावा किया जा रहा है।

कीमत

TVS ने ‘टेक-लोडेड’ Ntorq 125 Race XP की कीमत 83,275 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .