Triumph Speed Twin: भारत में लॉन्च हो गई रेट्रो लुक्स वाली ये इंटरनेशनल बाइक, जानें खूबियां

Triumph Speed Twin

नई दिल्ली: ट्रायम्फ (Triumph) मोटरसाइकिल ने भारतीय बाजार में नई स्पीड ट्विन (Speed Twin) मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है। रेट्रो डिज़ाइन वाली नई स्पीड ट्विन को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में जून महीने में ही लॉन्च कर दिया गया था। हाल ही में इस बाइक को लॉन्च से पहले ट्रायम्फ की भारत की वेबसाइट पर सूचीबद्ध किया गया था।

बता दें कि नई स्पीड ट्विन की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। बाइक को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या अधिकृत डीलरशिप पर ऑनलाइन बुक किया जा सकता है।

नई बाइक कई अपडेटेड फीचर्स और मैकेनिकल बदलाव के साथ आती है, इनमें इंजन, सस्पेंशन सेटअप और ब्रेकिंग हार्डवेयर प्रमुख हैं। वहीं, इस बाइक की आउटर डिज़ाइन इसके मौजूदा मॉडल जैसी ही है। हालांकि इस बाइक में कुछ खास कॉस्मेटिक बदलाव दिए गए हैं।

इनमें- 14.5-लीटर ईंधन टैंक पर दिए गए नए ग्राफिक्स, नए एनोडाइज्ड हेडलाइट माउंट, ब्रश एल्यूमीनियम समाप्त साइलेंसर, क्लासिक मोंज़ा ईंधन शामिल हैं

अपडेटेड बाइक में वही 1,200cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन है। यह एक यूरो5/बीएस6-अनुपालन इंजन है जो 7,250rpm पर 98.6bhp की अधिकतम शक्ति और 112 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने के लिए जाना जाता है।

यदि इस मोटरसाइकिल के ब्रेकिंग सेटअप की बात करें तो इसके फ्रंट में 320mm ट्विन डिस्क के साथ Brembo M50 कैलिपर्स और रियर में Nissin-sourced calliper के साथ 220mm सिंगल रोटर दिए गए हैं।

अपडेटेड ट्रायम्फ स्पीड ट्विन रुपये की शुरुआती कीमत  10.99 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गई है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .