Toyota ला रही है ये पांच दमदार कारें, कुछ और खरीदने से पहले इन्हें भी देख लें

Toyota rumion

नई दिल्ली: जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा (Toyota) आने वाले दिनों में भारत में पांच नई कारें लॉन्च कर सकती है। बता दें कि बीते कुछ सालों में टोयोटा ने मारुति की कारों को नए बैज के तहत लॉन्च किया है। इनमें बलेनो का रीबैज्ड वर्ज़न ग्लैंजा और ब्रेज़ा का रीबैज्ड वर्ज़न अर्बन क्रूजर प्रमुख हैं। अब कंपनी ऐसी ही कुछ और मारुति की कारों का रीबैज्ड वर्जन ला रही है जो खुद मारुति की कई कारों से लेकर तमाम दूसरी कंपनियों के लिए मुश्किल बढ़ा सकती हैं।

1. Toyota Rumion

टोयोटा कुछ दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीका में Rumion MPV लॉन्च की थी। ये कार मारुति की लोकप्रिय एमपीवी अर्टिगा का रीबैज्ड वर्ज़न है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि ये कार भारत में भी जल्द लॉन्च की जा सकती है। भारतीय बाजार में Ertiga 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन (वैकल्पिक सीएनजी किट के साथ) उपलब्ध है।

2. Toyota Belta

टोयोटा मारुति की ही लोकप्रिय सेडान सियाज (Ciaz) की जगह एक नई सेडान लॉन्च करने की तैयारी में जुटी है। ये कार टोयोटा की कार यारिस (Yaris) की जगह लेने के लिए तैयार है। चर्चा है कि इस कार को  ‘बेल्टा’ नाम दिया जा सकता है। Toyota Belta को Ciaz के समान 1.5L पेट्रोल इंजन से लैस किया जाएगा।

3. नई जनरेशन की Urban Cruiser

टोयोटा इस समय भारतीय बाज़ार में मारुति की लोकप्रिय सबकॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा को अर्बन क्रूजर नाम से बेचती है। खबरों की मानें तो टोयोटा अब इस कार कार की नई जनरेशन लॉन्च करने का मन बना रही है। नई एसयूवी में इलेक्ट्रिक सनरूफ, बड़ा इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, 6 एयरबैग आदि शामिल किए जा सकते हैं।

4. Toyota Mid-Size SUV

टोयोटा भारत में हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस को टक्कर देने के लिए एक नई मिड साइज SUV को भी तैयार करने में जुटी है। यह नया मॉडल न्यू जनरेशन आर्किटेक्चर (DNGA) पर आधारित हो सकता है।

5. Toyota land Cruiser LC300

टोयोटा जल्द ही नई पीढ़ी के लैंड क्रूजर (300 सीरीज) को भारत में लॉन्च करेगी। कुछ समय पहले इस एसयूवी के इस साल के अंत से पहले सीबीयू इम्पोर्ट के रूप में लॉन्च होने की उम्मीद थी।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .