Toyota ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, बंद कर दी ये कार, अब कैसे मिलेंगे पार्ट्स?

Toyota Yaris

नई दिल्ली: जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटो मोटर्स (Toyota Motors) ने भारत में अपनी सेडान यारिस (Yaris) का निर्माण और बिक्री बंद करने की घोषणा कर दी है। टोयोटा का ये फैसला कईयों को चौंकाने वाला है, क्योंकि कंपनी ने इस कार को सिर्फ़ तीन साल पहले ही भारतीय बाज़ार में उतारा था।

जानकारी के मुताबिक यारिस को लेकर टोयोटा इस फैसले की एक बड़ी वजह उम्मीद से कम बिक्री हो सकती है। 25 अप्रैल, 2018 को यारिस को 8,75,000 रुपये एक्सशोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। लेकिन इस साल अगस्त के अंत तक यारिस की सिर्फ़ 19,784 यूनिट ही बिक पाईं। दरअसल, यारिस बाज़ार में मारुति सियाज़, हुंडई वर्ना और होंडा सिटी जैसी शानदार कारों का मुकाबला करने में हांफ गई।

यारिस के उत्पादन और बिक्री बंद करने पर टोयोटा ने एक बयान जारी कर कहा है कि- “यह कदम टोयोटा की उत्पाद रणनीति का एक हिस्सा है जो ग्राहकों की निरंतर बदल रहीं जरूरतों को हाईटेक वाहनों की मदद से पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। Yaris एक हाईक्लास और प्रीमियम सेडान थी। हम उन सभी ग्राहकों को धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने ब्रांड पर भरोसा करते हुए इस कार को प्यार दिया। हम ऐसे ग्राहकों को आने वाले वर्षों में इस कार से जुड़ी सभी सर्विसेज़ उपलब्ध कराएंगे। 2022 में हम नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है।”

टोयोटा ने कहा है कि वह देश भर में अपने डीलर सर्विस आउटलेट्स के माध्यम से यारिस के सभी ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करना जारी रखेगी, साथ ही इस बंद मॉडल पर कम से कम अगले 10 वर्षों के लिए असली स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता जारी रखी जाएगी।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .