Tork Motors T6X: जारी हुआ इस इलेक्ट्रिक बाइक का टीज़र, देखें वीडियो

Tork Motors T6X

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के चलते आम भारतीय तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। खासतौर पर चौपहिया वाहनों की बजाय, दो-पहिया सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहनों को जमकर पसंद किया जा रहा है। यही कारण है कि देश की सभी प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियां दो-पहिया सेगमेंट में अपने-अपने खास इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट लॉन्च करने में जुटी हैं।

इसी क्रम में Tork Motors के सीईओ कपिल शेल्के ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर अपनी अपकमिंग मोटरसाइकिल T6X का एक नया टीज़र वीडियो साझा किया है।

हालांकि इस वीडियो में T6X इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और हेडलाइट को छोड़कर ज्यादा हिस्से नज़र नहीं आते।

 

टोर्क मोटरसाइकिल ने सबसे पहले 2017 में अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की घोषणा की थी। पहली बार इस बाइक से पर्दा हटाते हुए टॉर्क ने दावा किया था कि मोटरसाइकिल 100 किमी/घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम है, इस बाइक में 6kW ब्रशलेस DC मोटर का उपयोग किया गया था, जो 27 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम था। वहीं बैटरी पैक एक 72 Ah Lithium-ion यूनिट शामिल है, जो केवल एक घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज होती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .