Top Electric Scooter: फेस्टिव सीजन में घर लाएं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, एक चार्ज में दौड़ते हैं 121km तक

Ola electric Scooter

नई दिल्ली: यदि आप भी पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों से तंग आ चुके हैं, तो इस फेस्टिव सीजन में आप अपने लिए कोई इलेक्ट्रिक वाहन खरीद सकते हैं। गौरतलब है कि बीते कुछ समय के दौरान आम भारतीय तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ झुके हैं। खासतौर पर दो-पहिया वाहन सेगेमेंट में इलेक्ट्रिक वाहनों की जमकर बिक्री हो रही है।

इस खबर में हम लाए हैं आपके लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट के चार टॉप स्कूटर।

ओला एस 1 (Ola S1)

इस सूची में पहले पायदान पर ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 है। S1 की कीमत 99,999 रुपये तय की गई है। यदि आप इस स्कूटर को बुक करना चाहते हैं तो इसके लिए 499 रुपये खर्च करने होंगे। सिंगल चार्ज में ये स्कूटर 121 km की ड्राइविंग रेंज और 90 km/घंटे की टॉप स्पीड के साथ दौड़ सकता है।

इतना ही नहीं ये स्कूटर 18 मिनट में इतना चार्ज हो सकता है कि इससे 75 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है। ओला के लाइनअप में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक प्रो मॉडल भी है, जिसकी कीमत 1,29,999 रुपये तय की गई है।

एथर 450 एक्स (Ather 450X)

Ather 450+
Ather 450+

एथर का ये स्कूटर अपने सेगमेंट के बेस्ट सेलर में शुमार है। सिंगल चार्ज में ये स्कूटर 116 km की ड्राइविंग रेंज देता है। इस स्कूटर को 80 फीसदी तक चार्ज करने में 3 घंटे 35 मिनट का समय लगता है। इसमें रिवर्स गियर, डिजिटल नेविगेशन कुछ जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। एथर 450X की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1,32,426 रुपये से शुरू होती है।

टीवीएस आईक्यूब (TVS iQube)

TVS iQube
TVS iQube

टीवीएस के iQube ने इंडियन कस्टमर्स के बीच तेजी से अपनी पहचान बनाई है। दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 1,00,777 रुपये तय की गई है। यह स्कूटर कई फीचर्स के साथ आता है, और सिर्फ 4.2 सेकंड में 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। वहीं यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 75 किमी तक की दूरी तय करने में सक्षम है।

बजाज चेतक (Bajaj Chetak)

Bajaj Chetak Electric
Bajaj Chetak Electric

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक (Bajaj Chetak Electric) इस फेहरिस्त में शुमार चौथा प्रमुख स्कूटर है। इस स्कूटर के लिए दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1,00,000 रुपये तय की गई है। सिंगल चार्ज में ये स्कूटर 90 तक की दूरी तय करने में सक्षम है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .