टेस्टिंग के दौरान नज़र आई कावासाकी की ये बाइक, Royal Enfield की बाइक को दे सकती है टक्कर

Kawasaki upcoming bike

नई दिल्ली: कावासाकी ने हाल ही में अपने लोकप्रिय Z900 RS रेट्रो क्लासिक मॉडल, Z650 RS के एक छोटे एडिशन की घोषणा की थी। अब इस मोटरसाइकिल को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसके मद्देनज़र कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही इस बाइक को भारत में लॉन्च कर सकती है।

भारतीय बाज़ार में ये बाइक रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 को टक्कर दे सकती है। यही नहीं, लॉन्च होने पर, यह बाइक ट्रायम्फ बोनेविले रेंज सहित अन्य रेट्रो-क्लासिक मॉडलों को भी टक्कर देगी।

वर्तमान में पेश की गई Z650 नेकेड स्ट्रीट बाइक पर आधारित होने के कारण, यह 649 सीसी, ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन से शक्ति प्राप्त करेगी जो 67.3bhp की अधिकतम शक्ति और 64Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है। बता दें कि यह वही Z650 और निंजा 650 स्पोर्ट्स टूरर मोटरसाइकिल के समान आउटपुट है। इंजन 6-स्पीड यूनिट के साथ आता है।

Z650 RS अपने अधिकांश हार्डवेयर एलीमेंट्स (इंजन के अलावा) को Z650/Ninja 650 बाइक से लेती है। बाइक में सस्पेंशन के लिए फ्रंट में 41 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जो एक वर्टिकल लिंक रियर मोनो-शॉक द्वारा सपोर्टेड है। फ्रंट में ट्विन डिस्क और एक सिंगल रोटर है जो ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए रियर व्हील पर बैठता है और निश्चित रूप से मोटरसाइकिल पर डुअल-चैनल ABS का सेफ्टी नेट भी उपलब्ध है।

बाहर की तरफ, बाइक को एक गोल फ्रंट हेडलाइट, एक कर्वी फ्यूल टैंक, स्प्लिट-स्पोक व्हील्स और एक फ्लैट सैडल के साथ एक रेट्रो डिज़ाइन मिलता है। इसकी कुछ प्रमुख विशेषताओं में फुल-एलईडी लाइटिंग और एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में, बाइक को तीन रंग योजनाओं – मैटेलिक स्पार्क ब्लैक, कैंडी एमराल्ड ग्रीन और मैटेलिक मूनडस्ट ग्रे/एबोनी में उपलब्ध कराया गया है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .