Creta और Seltos को टक्कर देने के लिए आ रही है Honda की ये SUV!

Honda RS Concept

नई दिल्ली: Honda Cars India के पास वर्तमान में लाइनअप में कोई SUV नहीं है, लेकिन अगर वह गुरुवार को इंडोनेशिया में शोकेस किए गए RS Concept के प्रोडक्शन वर्जन को लाने का विकल्प चुनती है, तो यह स्थिति बदल सकती है। क्योंकि ये कार SUV सेगमेंट में भारतीय कार स्पेस की दिग्गज कारों से मुकाबला करने में सक्षम हो सकती है, जिसमें Hyundai Creta और Kia Seltos का वर्चस्व है।

Honda RS कॉन्सेप्ट – कथित तौर पर कोडनेम ZR-V – एक मिड साइज़ SUV है जिसे इंडोनेशिया के बाजार के लिए तैयार किया गया है, लेकिन रिपोर्ट्स बताती हैं कि इस कार को अंततः अन्य बाजारों में भी लॉन्च किया जा सकता है। यह हाल ही में अपडेट की गई बीआर-वी से एक पायदान नीचे होगी।

लुक्स के मामले में होंडा आरएस कॉन्सेप्ट एक मस्कुलर एसयूवी और एक स्पोर्टी कूप के बीच कॉम्बीनेशन जैसी नज़र आती है, जिसमें रियर प्रोफ़ाइल की ओर इन्क्लाइन्ड रूफ मिलती है। इस कार को एक स्मार्ट फ्रंट दिया गया है जो तेज एलईडी हेडलाइट यूनिट्स, एक स्मूथ ग्रिल और एक क्लीन बम्पर से लैस है।

दूसरी तरफ, होंडा आरएस कॉन्सेप्ट में बहुत जबरदस्त ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है और यह गोलाकार व्हील आर्क और ब्लैक मिक्स स्ट्राइक व्हील्स के साथ आती है। ड्यूल-टोन पेंट स्कीम भी साइड प्रोफाइल से सबसे अच्छी तरह स्पष्ट होती है।

कार के रियर लुक की बात करें तो होंडा आरएस कॉन्सेप्ट एसयूवी वास्तव में आधुनिक दृश्य क्यू को गोद लेती है जिसमें एलईडी लाइट यूनिट्स होती हैं जो बूट डोर पर एक स्ट्रेच्ड लाईट लाइन से जुड़ी होती हैं। यह प्रोफ़ाइल को एक फैला हुआ रूप देता है।

वर्तमान में, होंडा ने केबिन विवरण का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि कार प्रतिद्वंद्वियों को बेहतर तरीके से लड़ने में मदद करने के लिए नए जमाने की सुविधाओं के साथ भरी हुई है। इंजन और ट्रांसमिशन विवरण भी अभी तक अज्ञात हैं लेकिन फिर भी, एसयूवी भारत में एक मजबूत खिलाड़ी बनने की क्षमता रखती है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, होंडा के पास सीआर-वी को बंद करने के बाद भारत में लाइनअप में वर्तमान में कोई एसयूवी नहीं है। बीआर-वी को पहले भी बंद कर दिया गया था क्योंकि यह भारतीय कार बाजार में कोई प्रभाव डालने में विफल रही थी। ऐसे समय में जब SUVs का क्रेज बना हुआ है, RS कॉन्सेप्ट कंपनी के हाथ में एक बड़े शॉट के रूप में आ सकता है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .