विराट और अनुष्का की फेवरेट हैं ये लग्ज़री कारें, VIP नंबरों के शौकीन

Virat Kohali and Anushka Sharma

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा अपने महंगे शौकों की वजह से खबरों में बने रहते हैं। विराट और अनुष्का का आलीशान घर ‘Omkar 1973’ मुंबई के वर्ली में स्थित है। शादी के बाद 2017 में ये दोनों सितारे इस घर में शिफ्ट हुए थे। कहा जाता है कि दोनों ने शादी से पहले 2016 में ये घर खरीदा था। 34 करोड़ का ये आलीशान घर 7,171 स्कॉयर फीट में फैला हुआ है।

घर की ही तरह विरुष्का को महंगी और लग्जरी गाड़ियों का भी जबरदस्त शौक है। यही कारण है कि जब भी इन दोनों सितारों के गैराज में कोई नई गाड़ी आती है, खबरें बन जाती हैं। आइए एक नजर डालते हैं इन गाड़ियों और इनकी कीमतों पर।

बेंटली कॉन्टीनेंटल जीटी (Bentley Continental GT)

विराट कोहली ने Bentley Continental GT को साल 2018 में दिल्ली में खरीदा था। उसके बाद से कोहली को ये शानदार कार पब्लिक रोड्स पर चलाते देखा जाते रहा है। यदि इस कार की कीमतों की बात करें तो ब्रेंड न्यू टॉप एंड बेन्टली कॉन्टिनेंटल जीटी कीमत 3.84 करोड़ रुपए तक जाती है। ये शानदार कार 4.0 लीटर क्षमता के वी8 पेट्रोल इंजन से लैस है जो 500 बीएचपी की अधिकतम पॉवर के साथ 660 एनएम का टॉर्क पैदा कर पाने में सक्षम है।

बेंटली फ्लाइंग स्पर (Bentley Flying Spur)

Virat Kohli Bentley Featured

इस फेहरिस्त में शामिल ये दूसरी कार बताती है कि विराट कोहली ब्रिटिश कारों को खासा पसंद करते हैं। Bentley Continental GT के बाद उनके गैरेज में शामिल दूसरी खूबसूरत कार कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर भी इसी कंपनी की है। उन्होंने इस बेंटली को मुंबई में खरीदा था। विराट इस कार मेंअक्सर एयरपोर्ट से आते-जाते समय देखे गए हैं। इसके अलावा विराट और अनुष्का कई बार साथ ट्रेवल करने के लिए भी इस कार को तवज्जो देते हैं। फ्लाइंग स्पर की कीमत 3.41 करोड़ रुपए से शुरु होकर 3.93 करोड़ रुपए तक जाती हैं। इसके साथ भी

Bentley Continental GT की ही तरह 4.0 लीटर क्षमता के वी8 पेट्रोल इंजन आता है जो 500 बीएचपी की अधिकतम पॉवर के साथ 660 एनएम का टॉर्क पैदा कर पाने में सक्षम है। इसके अलावा इस कार के साथ एक और दमदार इंजन विकल्प के तौर पर आता है। 6.0 लीटर क्षमता का ये डब्ल्यू12 इंजन 616 बीएचपी पॉवर के साथ अधिकतम 800 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है।

लेंड रोवर रेंज रोवर वोग (Land Rover Range Rover Vogue)

देश-विदेश की कई हस्तियों की ही तरह विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को भी लैंड रोवर रेंज रोवर की गाड़ियां बेहद पसंद हैं। विराट एक सफेद रंग की लैंड रोवर रेंज रोवर वोग के मालिक हैं, जो उनके पास दिल्ली में रहती है। इस गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर “1818” है जो विराट का पसंदीदा नंबर माना जाता है। दिलचस्प बात ये है कि मुंबई में अनुष्का शर्मा के पास भी डिफरेंट कलर में सेम मॉडल की कार है जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर “7272” है।

Anushka Sharma charming ride statement - The Range Rover Vogue

लैंडरोवर रेंज रोवर की ये एसयूवी 4.4-लीटर क्षमता के वी-8 डीजल इंजन से लैस है जो 335 बीपी की अधिकतम पॉवर के साथ 740 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। भारत में इस गाड़ी की कीमत 2.11 करोड़ रुपए (एक्सशोरूम) है।

ऑडी आरएस5 (Audi RS5)

आरएस 5,ऑडी की एस 5 फैमिली की ही कार है, अंतर सिर्फ ये है कि ये आरएस5 एक हाई परफॉर्मेंस कार है। दरअसल ऑडी आरएस 5 एक ट्रैक-ओरिएंटेड कूप (coupe) है जिसकी प्राइस टैग 1.1 करोड़ रुपये तक जाती है। चूंकि ये कार पूरी तरह से भारत में इम्पोर्ट की जाती है इसलिए इस कार कीमतें और बढ़ जाती हैं।

ऑडी की इस बेहतरीन कार में 2.9-लीटर क्षमता का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन जोड़ा गया है जो 444 बीपी की अधिकतम पॉवर के साथ 600 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन की मदद से RS5 केवल 3.9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा तक की रफ्तार पकड़ सकता है। दिलचस्प बात ये है कि भारत में आने वाली पहली ऑडी RS5 कोहली ने खुद नहीं खरीदी बल्कि उन्हें ये उपहार में मिली थी।

ऑडी आर8 एलएमएक्स (Audi R8 LMX)

Virat Kohli's car collection: Take a look at his Audi R8, A8, Q7 and others - The Financial Express..

विराट कोहली ऑडी की ही एक और कार R8 LMX के भी मालिक हैं। दुनिया भर में इस कार के सिर्फ 99 मॉडल तैयार किए गए थे जिनमें से एक विराट के पास है। जाहिर तौर पर ये कार कई तरह के हाईटेक और लग्जरी फीचर्स से लैस है।

इस कार की कीमत लगभग 2.97 करोड़ है। ऑडी आर 8 एलएमएक्स R8 LMX के साथ कंपनी ने 5.2-लीटर क्षमता का एस्पिरेटेड वी-10 इंजन जोड़ा है जो 570 एनएम की अधिकतम पॉवर और 540 एनएम का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। इससे पहले विराट कोहली एक ऑडी R8 V10 कार भी अपने पास रख चुके हैं जिसे उन्होंने बाद में बेच दिया था।

ऑडी एस5 (Audi S5)

Virat Kohli becomes the first owner of Audi RS5 in India

अब तक आपको ये बात समझ आ गई होगी कि विराट कोहली ऑडी इंडिया के आधिकारिक ब्रांड एंबेसडर हैं और कंपनी की कई कारों के मालिक हैं। S5 को कोहली ने ही भारत में लॉन्च किया था। विराट के पास मौजूद दूसरी कारों से तुलना करें तो ये काम काफी किफायती नजर आती है जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 70.6 लाख है।

ऑडी एस 5 का कूप-प्रेरित डिज़ाइन लुक्स के मामले में बेहद उम्दा है जो सड़क पर कईयों का ध्यान आकर्षित करता है। ये कार 3.0-लीटर V6 टर्बोचार्ज्ड इंजन द्वारा संचालित होती है जो 349 Bhp की अधिकतम ताकत करती है। ये इंजन आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के जरिए सभी व्हील्स को पॉवर देता है।

ऑडी क्यू7 (Audi Q7)

विराट कोहली के गैराज की शान बढ़ाने वाली एक और ऑडी की ही है। विराट न्यू जनरेशन ऑडी क्यू 8 के मालिक हैं। इस कार को भी भारतीय बाजार में उन्होंने ही लॉन्च किया था। नया Q7 फुल-एलईडी हेडलैंप, HUD और ऑडी कॉकपिट जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया था। विराट के पास पुरानी पीढ़ी की ऑडी क्यू 7 भी है।

यह SUV 3.0-लीटर V6 इंजन द्वारा संचालित है जो 245 Bhp की अधिकतम शक्ति और 600 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मिलता है। भारत में इस कार की कीमतें 69.27 लाख रुपए से शुरु होती हैं और  81.18 लाख रुपए तक जाती हैं।

ऑडी ए8एल (Audi A8L)

इस फेहरिस्त में शामिल अगली कार भी ऑडी कंपनी की ही है। भारतीय क्रिकेट कप्तान भारत में ऑडी की फ्लैगशिप सलून कार A8 L के भी मालिक हैं। A8 L सलून बहुत ही शानदार है और सड़क पर कोहली की ही तरह अग्रेसिव लुक देती है।

ऑडी A8 L का सबसे शक्तिशाली वेरिएंट 6.8-लीटर W12 इंजन द्वारा संचालित है जो 494 Bhp की अधिकतम पॉवर और 625 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। कार का इस वेरिएंट की कीमत लगभघ 2 करोड़ रुपये है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner)

Indian celebrities who own a Toyota Fortuner: Aamir Khan to Virat Kohli

हमारी इस रिपोर्ट में शामिल इस आखिरी कार यानी ओल्ड जनरेशन की फॉर्च्यूनर में में अक्सर अनुष्का शर्मा को ट्रेवल करते देखा गया है। बताया जाता है कि ये SUV दरअसल विराट कोहली की है और वे भी पहले इस कार में घूमा करते थे। गौरतलब है कि विराट कोहली भारत में टोयाटा के भी ब्रांड एंबेसेडर हैं। भारत में अब नई जनरेशन की फॉर्च्यूनर कार लॉन्च हो चुकी है और इसकी कीमत 35 लाख रुपए (एक्सशोरूम) है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .