2022 में ये बाइकें करेंगी बाज़ार धमाका, रॉयल एनफील्ड से लेकर यज़्दी तक है शामिल

Royal Enfield Himalayan

नई दिल्ली: साल 2022 उन लोगों के लिए कई सौगातें ला सकता है, जो अपने लिए कोई महंगी बाइक खरीदने का मन बना रहे हैं। आने वाले साल में रेट्रो लुक्स से लेकर एक से एक स्पोर्ट्स बाइक्स इंडियन मार्केट को दस्तक देने जा रही हैं। इनमें रॉयल एनफील्ड, यज़दी, बजाज ऑटो और केटीएम जैसी कंपनियों की बाइक्स शामिल हैं।

2022 में होने वाली कुछ सबसे बड़ी लॉन्चिंग ये बाइक्स हो सकती हैं-

New Generation KTM RC390: KTM ने पहले ही भारत में नई-जनरेशन RC200 मोटरसाइकिल से पर्दा हटा दिया है। परफॉर्मेंस बेस्ड मोटरसाइकिल ब्रांड ने यह भी सूचित किया कि वह अगले कुछ महीनों में पूरी तरह से अपडेटेड RC390 को लॉन्च करने वाली है। हालांकि, कंपनी ने इस बाइक की लॉन्चिंग डेट सार्वजनिक नहीं की है।

Yezdi Roadking ADV: हाल ही में ये ख़बर सामने आई थी कि Yezdi जल्द ही बाइक्स की रेंज के साथ वापसी करने की तैयारी में जुटी है। यज़्दी की सहयोगी कंपनी Jawa ने इस बात की पुष्टी की थी। इसके अलावा, बीते दिनों ये खबर भी सामने आई थी कि यज़्दी भारत में रोडकिंग एडीवी (Roadking ADV) के साथ वापसी करेगी।

Royal Enfield Hunter 350: चेन्नई स्थित बाइक निर्माता के पास पाइपलाइन में नई बाइक्स की एक पूरी सीरीज़ है और हंटर 350 रॉयल एनफील्ड की आगामी बाइक में से एक हो सकती है। आरई की ये अपकमिंग बाइक कंपनी की Meteor 350 प्लेटफॉर्म पर आधारित आने वाला एक और उत्पाद होगा, लेकिन इसमें एक अलग स्टाइल, डिज़ाइन और सेटअप होगा। उम्मीद है कि लॉन्च होने पर इसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी होगा।

Road Biased Royal Enfield Himalayan: हंटर 350 के अलावा, आरई एक अधिक रोड-बायस्ड हिमालयन मोटरसाइकिल भी विकसित कर रही है। इसे पहले भी इसके स्केल मॉडल के जरिए लीक किया गया था। इसे मौजूदा इंजन, फ्रेम पर तैयार किया जा सकता है। जबकि बाइक के डिजाइन और एर्गोनॉमिक्स में बदलाव किया जाएगा। इस बाइक के 2022 के मध्य तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

रॉयल एनफील्ड शॉटगन/क्लासिक 650: रॉयल एनफील्ड की ओर से अगले साल सबसे बड़े लॉन्च में से एक मौजूदा 650 सीसी प्लेटफॉर्म पर आधारित क्रूजर मॉडल होगा। यह या तो क्लासिक 650 या शॉटगन 650 के रूप में सामने आएगी।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .