नई Creta से कल हट जाएगा पर्दा, फीचर्स ऐसे कि होश उड़ा दें

Hyundai Creta

नई दिल्ली: अगले हफ्ते इंडोनेशिया में होने वाले GIIAS 2021 ऑटो शो में नई पीढ़ी की Hyundai Creta SUV दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है। 2022 क्रेटा फेसलिफ्ट से आधिकारिक तौर पर 11 नवंबर को कवर हटेगा, और अगले साल कभी भी भारतीय बाजारों में लॉन्च की जा सकती है।

हुंडई (Hyundai) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नए क्रेटा फेसलिफ्ट के बारे में पहले ही आधिकारिक तौर पर टीज कर दिया है, जिससे नई पीढ़ी के मॉडल से क्या उम्मीद की जा सकती है, इसकी झलक मिलती है।

हालांकि, एक ऑनलाइन लीक हुई छवि आधिकारिक अनावरण से पहले ही नई क्रेटा (Creta) का अलिखित रूप होने का दावा करती है। इंस्टाग्राम पर शेयर की गई तस्वीर से पता चलता है कि क्रेटा एसयूवी का फ्रंट फेस अपनी नई पीढ़ी में किस तरह बदल गया है। जैसा कि आधिकारिक टीज़र से संकेत मिलता है, 2022 हुंडई क्रेटा एक नई ग्रिल से लैस है जो पहले से ही ग्लोबल मार्केट्स में टक्सन (Tucson) एसयूवी में उपयोग की जाती है।

पैरामीट्रिक पैटर्न वाली ग्रिल आने वाले दिनों में अपनी SUVs के लिए Hyundai का नया सिग्नेचर लगती है। इसमें एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी डीआरएल भी हैं, जो चालू होने पर बुमरैंग जैसी आकृति वाले हैं और ग्रिल के साथ मिक्स होते हैं। फॉग-लैंप केसिंग, जिसे अब बम्पर के अंदर गहराई में रखा गया है, में भी एक नया डिज़ाइन है।

हुंडई इंडोनेशिया ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि नई क्रेटा एसयूवी पैनोरमिक सनरूफ, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम और नई उन्नत सुविधाओं के साथ एक नया 10.25-इंच टीएफटी एलसीडी क्लस्टर जैसी सुविधाओं और प्रौद्योगिकी के साथ आएगी। हुंडई नई क्रेटा को ब्लूलिंक भी प्रदान करेगी, जो एक कनेक्टिविटी तकनीक है जो यूज़र्स को स्मार्टफोन के माध्यम से अपने वाहनों से जुड़ने की अनुमति देती है।

जबकि भारतीय बाजारों में उपलब्ध क्रेटा में अधिकांश फीचर्स पहले से ही मौजूद हैं, नई पीढ़ी की SUV ADAS फीचर को भी जोड़ेगी। हाल ही में ब्राजील में लॉन्च हुए Creta फेसलिफ्ट में पेश किया गया यह फीचर ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम से लैस है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर ब्लाइंड स्पोर्ट मॉनिटरिंग कैमरा डिस्प्ले, ड्राइवरों की सहायता के बिना टकराव को रोकने के लिए ऑटोनॉमस ब्रेकिंग, लेफ्ट कन्वर्जेंस डिटेक्शन फीचर है जो  विपरीत दिशा में बगल की लेन से आने वाले वाहन के साथ टकराव की आशंका होने पर अलर्ट करता है।

जहां तक ​​इंजन की बात है, Hyundai अपने आजमाए हुए और परखे हुए 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ-साथ 1.4-लीटर टर्बो इंजन के विकल्प को जारी रख सकती है। इंजन के छह-स्पीड मैनुअल या एक स्वचालित गियरबॉक्स के साथ आने की संभावना है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .