Tata Tigor EV: कल लॉन्च होने जा रही है ये शानदार इलेक्ट्रिक कार, जानें खूबियां

Tata Tigor EV

नई दिल्ली: देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कल अपनी टिगोर ईवी (Tigor EV) लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने हाल ही में टिगोर ईवी (Tigor EV) से पर्दा हटाकर इस कार की बुकिंग शुरू कर दी थी।

आगामी Tigor EV Ziptron तकनीक से लैस होगी और यह टाटा की तरफ से भारतीय बाजार में दूसरी EV है। टाटा मोटर्स ने यह भी जानकारी दी है कि नई Tigor EV की अंतिम कीमत की घोषणा 31 अगस्त को ही की जाएगी।

जानकारों का कहना है कि पर्सनल व्हीकल सेगमेंट में अभी इलेक्ट्रिक वाहनों के बेहद सीमित विकल्प मौजूद होने के कारण Tigor EV को संतोषजनक रेसपॉन्स मिल सकता है।

जहां तक ​​डिजाइन का सवाल है Tigor EV पूरी तरह से संशोधन की गई है। नई इलेक्ट्रिक कार का एक्सटीरियर अब अपडेटेड Tiago और Altorz हैचबैक से ज्यादा मेल खाता है। फ्रंट ग्रिल और फ्रंट बंपर को अपडेट किया गया है। इस EV में प्रोजेक्टर यूनिट के साथ हेडलैम्प्स भी दिए गए हैं। कार के व्हील्स नीले रंग के टच के साथ आते हैं जो ईवी की ज़ीरो एमिशन खूबी को दर्शाते हैं।

नई Tigor Electric को 3 वेरिएंट्स, XM, XZ+ और XZ+ डुअल-टोन में पेश किया जाएगा। वाहन को सिंगल टील ब्लू पेंट में पेश किया जाएगा, जबकि डुअल-टोन वेरिएंट में काले रंग की छत मिलेगी। Tata Motors ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी है कि नई टिगोर ईवी Ziptron टेक्वनोलॉजी द्वारा संचालित इलेक्ट्रिक कार होगी, जो 250km की न्यूनतम रेंज पेश करेगी।

सब-कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक सेडान IP67 26 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ संयुक्त इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ आता है जो 73.75 hp की शक्ति और 170 Nm का पीक टॉर्क बनाने में सक्षम है। कार 5.7 सेकेंड में शून्य से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .