कल लॉन्च होगी Tata Tiago का NRG फेसलिफ्ट एडिशन, जबरदस्त खूबियों से लैस है कार

tata tiago

 

नई दिल्ली: देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Tata Motors बुधवार को उन ग्राहकों को नई सौगात देने जा रही है जो एंट्री लेवल हैचबैक सेगमेंट में अपने लिए दमदार कार की तलाश में हैं। दरअसल, कंपनी कल अपनी लोकप्रिय हैचबैक Tiago का एनआरजी (NRG) फेसलिफ्ट एडिशन लॉन्च करने वाली है।

कोरोना संक्रमण के खतरों को देखते हुए इस गाड़ी का लॉन्च ऑनलाइन होगा। टाटा मोटर्स ने देश भर के डीलरशिप पर नई टियागो एनआरजी को भेजना शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि टाटा मोटर्स ने जनवरी 2020 में फेसलिफ्टेड टाटा टिआगो को लॉन्च करने से पहले ही इस कार के एनआरजी वेरिएंट को बंद कर दिया था। लेकिन जानकारों की मानें तो बाजार में कम बजट में एक रगेड लुक वाली हैचबैक की मांग तभी से उठने लगी थी, जिसके मद्देनजर टाटा एक बार फिर टिआगो NRG को लॉन्च करने का मन बना चुकी है। टिआगो के इस एडिशन के साथ  आ रही मांग को देखते हुए   टाटा मोटर्स इस रग्ड-लुकिंग वेरिएंट को फेसलिफ्टेड टाटा टियागो को एसयूवी स्टाइलिंग एलिमेंट्स के साथ दोबारा लॉन्च कर रही है।

प्री-फेसलिफ्ट टाटा टियागो एनआरजी की बात करें तो नई टाटा टियागो एनआरजी मॉडल में ऑल-अराउंड बॉडी क्लैडिंग, टेलगेट पर एक ब्लैक प्लास्टिक एलिमेंट और एक एसयूवी की तरह दिखने के लिए इसमें नए डिजाइन के व्हील इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके अलावा यह स्टैंडर्ड मॉडल से ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आने वाला है। माना जा रहा है कि टियागो के एनआरजी एडिशन में एसी वेंट और गियर लीवर के आसपास कॉन्ट्रास्ट ऑरेंज कलर की फिनिशिंग दी जा सकती है। इसके अलावा इसमें अलग-अलग अपहोल्स्ट्री भी देखने को मिल सकती है, जिसमें फैब्रिक पर ट्राई-एरो डिजाइन एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है।

माना जा रहा है कि फीचर्स के मामले में भी टियागो एनआरजी स्टैंडर्ड मॉडल के जैसी ही होने वाली है। इसमें एप्पल कारप्ले व एंड्रॉयड ऑटो के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, हरमन साउंड सिस्टम और रिमोट लॉकिंग/अनलॉकिंग मिल सकता है।
वहीं सुरक्षा फीचर्स की बात करें इस कार में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और कैमरे के साथ रियर पार्किंग सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। सबसे हैरानी की बात यह है कि कंपनी इसमें किसी भी तरह का मैकेनिकल बदलाव नहीं करने वाली है।

वहीं सुरक्षा फीचर्स की बात करें इस कार में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और कैमरे के साथ रियर पार्किंग सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। सबसे हैरानी की बात यह है कि कंपनी इसमें किसी भी तरह का मैकेनिकल बदलाव नहीं करने वाली है।

इसके इंजन की बात करें तो फेसलिफ़्टेड टाटा टियागो एनआरजी में 1.2-लीटर रेवोट्रॉन नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। यह इंजन 86 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .