Tata Safari का नया एडिशन लॉन्च, जानें कीमत

Tata Safari Gold Edition

नई दिल्ली:  देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने शुक्रवार को अपनी लोकप्रिय एसयूवी सफारी (Safari) का गोल्ड एडिशन (Gold Edition) लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि ऑटोमेकर का दावा है कि टाटा सफारी गोल्ड एडिशन हाई-क्लास और हाई-टेक फीचर्स के साथ आता है। साथ ही कंपनी को ये भी उम्मीद है कि कुछ दिनों में शुरू होने वाले फेस्टिव सीज़न के दौरान सफारी गोल्ड एडिशन बाज़ार में शानदार प्रदर्शन कर सकता है।

टाटा ने सफारी के गोल्ड एडिशन को दो रंग विकल्पों में पेश किया है – व्हाइट गोल्ड और ब्लैक गोल्ड। कंपनी का दावा है कि इस कार की व्हाइट गोल्ड पेंट थीम; प्रीमियम फ्रॉस्ट व्हाइट रंग से ली गई है। इसमें एक ब्लैक रूफ भी दी गई है, जो इसे डुअल-टोन लुक देती है। इसके अलावा, कार में मोंट ब्लांक मार्बल फिनिश मिड पैड भी दिया गया है, जिस पर गोल्डन एक्सेंट्स मिलते हैं।

वहीं, इस एडिशन में दिए गए ब्लैक गोल्ड कलर वेरिएंट में कॉफी बीन से प्रेरित ब्लैक एक्सटीरियर मिलता है। साथ ही, एक्सटीरियर पर रेडिएंट गोल्डन एक्सेंट हैं। इस मॉडल के केबिन में डार्क मार्बल फिनिश मिड पैड और गोल्डन एक्सेंट नज़र आते हैं।

स्पेशल एडिशन मॉडल के इंटीरियर में भी प्रीमियम फीचर्स जैसे ऑयस्टर व्हाइट डायमंड क्विल्टेड लेदर सीट्स, वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरीफायर, एंड्रॉइड ऑटो और वाईफाई पर एप्पल कारप्ले मिलते हैं।

इसके अलावा बाकी सभी मोर्चों पर ये कार अपने मौजूदा मॉडल जैसी ही है। परफॉर्मेंस के लिहाज़ से भी इसके बूट हुड के नीचे अभी वाला इंजन ही दिया गया है।

सफारी गोल्ड के लॉन्च पर खुशी ज़ाहिर करते हुए टाटा मोटर्स के मार्केटिंग, पैसेंजर और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बिजनेस यूनिट के प्रमुख विवेक श्रीवत्स ने कहा कि- यह प्रीमियम फ्लैगशिप एसयूवी लॉन्च होने के पांच महीने के भीतर ही 10,000 यूनिट बिक्री जैसे माइलस्टोन के करीब पहुंच गई है। सफारी को हमारे ग्राहकों से अपार प्यार मिला है और इस रेसपॉन्स को ही ध्यान में रखते हुए, हमें सफारी के गोल्ड एडिशन की शुरुआत की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

टाटा ने सफारी के गोल्ड एडिशन के लिए 21.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत तय की है। टाटा मोटर्स का दावा है कि इंडियन मार्केट में 39% (YTD) की हिस्सेदारी के साथ वह SUV सेगमेंट में सबसे आगे है और सफारी गोल्ड एडिशन के साथ इस हिस्सेदारी में और बढ़त हासिल होगी।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .