Tata ने नेक्सन का ये कलर कर दिया बंद, जानें

Tata Nexon

नई दिल्ली: Tata Motors अपने व्हीकल लाइन-अप को तरोताज़ा रखने के लिए लगातार उसे अपडेट कर रही है। नए कदम के साथ, कार निर्माता ने अब टेक्टोनिक ब्लू पेंट स्कीम का पालन करते हुए नेक्सॉन के रंग पैलेट से प्योर सिल्वर शेड को बंद कर दिया है। प्योर सिल्वर शेड को पिछले साल सूची से हटा दिया गया था। टाटा ने इस बारे में जानकारी दी है कि सब-4 एम एसयूवी वर्तमान में पांच रंग विकल्पों में उपलब्ध है- फ्लेम रेड, फोलिएज ग्रीन, डेटोना ग्रे, कैलगरी व्हाइट और एटलस ब्लैक (डार्क एडिशन)। टाटा मोटर्स फिलहाल टिगोर को छोड़कर अपने किसी भी उत्पाद पर सिल्वर पेंट स्कीम नहीं दे रही है।

नेक्सॉन निस्संदेह कार निर्माता के सबसे अधिक बिकने वाले उत्पादों में से एक है। इस प्रकार, ब्रांड ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपने वैरिएंट लाइन-अप को लगातार अपडेट करता रहता है। एसयूवी को हाल ही में अलॉय व्हील्स और रूफ रेल्स के लिए एक नए डिजाइन के साथ अपडेट किया गया है। इसके अलावा, इंफोटेनमेंट यूनिट के लिए फिजिकल बटनों को हटाना एक और अपडेट था जो नेक्सॉन को हाल ही में मिला है, साथ ही डार्क वेरिएंट की शुरुआत भी हुई है।

स्पेक्स की बात करें तो Nexon दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है – 1.2L टर्बो-पेट्रोल और 1.5L टर्बो-डीजल। पेट्रोल मोटर को 118 एचपी और 170 एनएम उत्पन्न करने के लिए ट्यून किया गया है, जबकि ऑयल बर्नर 108 एचपी और 260 एनएम विकसित करता है। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड एएमटी के साथ जोड़ा गया है। नेक्सन का एक इलेक्ट्रिक अवतार भी भारतीय बाजार में 312 किमी की बैटरी रेंज के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है।

नेक्सॉन को ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार क्रैश टेस्ट रेटिंग मिली है। Nexon पर मानक उपकरण के रूप में कई सुरक्षा सुविधाएँ दी गई हैं, जिनमें EBD के साथ ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, डुअल फ्रंट एयरबैग, ब्रेक प्री-फिल, रोल-ओवर मिटिगेशन, ब्रेक डिस्क वाइपिंग, हिल होल्ड असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर और बहुत कुछ शामिल हैं।

नेक्सन की कीमत रुपये से शुरू होती है। 7.28 लाख (एक्स-शोरूम) और रु. 13.23 लाख (एक्स-शोरूम)। सुविधाओं के मामले में, नेक्सॉन गिल्स से भरी हुई है। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री एंड गो, रियर एसी वेंट, पावर्ड ओआरवीएम, डुअल-फंक्शन एलईडी डीआरएल और बहुत कुछ मिलता है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .