Tata Altroz: इस प्रीमियम कार ने पार कर लिया ये बड़ा माइलस्टोन, जानें

Tata Altroz

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स (Tata Motors) की प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ (Altroz) ने नया किर्तीमान स्थापित किया है। कंपनी ने मंगलवार को घोषणा की है कि लोकप्रिय कार अल्ट्रोज़ ने लॉन्चिंग के 20 महीनों के भीतर एक लाख यूनिट उत्पादन का आंकड़ा पार कर लिया है।

भारतीय ऑटोमेकर ने आज पुणे स्थित अपने प्लांट से अल्ट्रोज़ की एक लाखवीं इकाई को तैयार किया, जो कि लाल रंग की थी। अल्ट्रोज़ की इस उपलब्धि को इसलिए भी खास माना जा रहा है क्योंकि बाज़ार में इस कार का मुकाबला मारुति-सुज़ुकी बलेनो (Baleno) और हुंडई आई20 (i20) जैसी शानदार कारों से था। बीते कुछ महीनों के दौरान कुछ मौके ऐसे भी आए जब अल्ट्रोज़ ने बिक्री के लिहाज़ से आई20 को पीछे छोड़ दिया था।

फ़िर, पिछले दो साल से कोरोना महामारी की वजह से खासतौर पर ऑटोसेक्टर को भारी मंदी का सामना करना पड़ा है। इसके चलते कई कारों के प्रोडक्शन में कमी देखने को मिली है।

हाल ही में लॉन्च हुआ था डार्क एडिशन

Tata Motors ने हाल ही में अपनी लोकप्रिय कारों- Altroz, Nexon और Nexon EV की डार्क रेंज को लॉन्च किया था। इनमें से जहां अल्ट्रोज़ डार्क की कीमत 8.71 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं नेक्सन डार्क की कीमत 10.40 लाख रुपये से शुरू होती है। नेक्सन ईवी डार्क की कीमत ₹15.99 लाख रखी गई है, जबकि हैरियर डार्क की कीमत ₹18.04 (सभी कीमतें एक्स शोरूम, दिल्ली) हैं।

टाटा मोटर्स अल्ट्रोज़ डार्क को नए कॉस्मो ब्लैक एक्सटीरियर बॉडी कलर और R-16 अलॉय व्हील्स पर डार्क टिंट फिनिश के साथ पेश करती है। इस कार के हुड को एक डार्क क्रोम अतिरिक्त मिलता है। अंदर की तरफ, थीम को ग्रेनाइट ब्लैक कलर टोन के साथ मैटेलिक ग्लॉस ब्लैक मिड पैड और लेदरेट अपहोल्स्ट्री के साथ डीप ब्लू ट्राई-एरो वेध और डेको ब्लू स्टिचिंग द्वारा हाइलाइट किया गया है। एक्सटीरियर पर ‘डार्क’ मैस्कॉट और फ्रंट हेडरेस्ट पर ‘डार्क’ एम्ब्रॉयडरी भी है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .