लॉन्च हो गई प्लेन की स्पीड से दौड़ने वाली SUV, रफ़्तार ही नहीं कीमत भी उड़ाएगी होश

Mercedes GLE Rocket Edition

नई दिल्ली: जर्मनी की आफ्टरमार्केट ट्यूनिंग कंपनी बैबस ने प्लेन की स्पीड से दौड़ने वाली कार लॉन्च कर दी है। ये कार मर्सिडीज़ एएमजी जीएलई 63 का एसबेस्ड 900 रॉकेट एडिशन है।

इस कार को सबसे पहले 2021 मोनाको यॉट शो में प्रदर्शित किया गया था। इस शो की सबसे दिलचस्प बात ये है कि इसमें दुनिया भर की सिर्फ़ 24 कारें ही पेश की जाती हैं।

कंपनी का दावा है कि ये कार 330 km/hr की टॉप स्पीड के साथ दौड़ने वाली दुनिया की सबसे तेज SUV है। इस कार को 4.0-4.5 लीटर के वी8 इंजन से लैस किया गया है। ये इंजन 900 bhp की पॉवर और 921 पाउंड फीट का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

बता दें कि इतनी रफ़्तार से दौड़ने वाली ये विश्व की शायद पहली कार है जिसे लीगली खरीद कर सामान्य सड़कों पर चलाया जा सकता है।

जानकारी के अनुसार ये कार ज़ीरो से 100 km/hr की स्पीड पकड़ने में सिर्फ़ 3.2 सेकंड का समय लेती है। इसकी कीमत 3.30 करोड़ रुपए तय की गई है।  इस कीमत के साथ ये मर्सिडीज़ की सबसे महंगी कार मानी जा रही है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .