सामने आ गई Royal Enfield की इस अपकमिंग बाइक की स्पाइ इमेज, जानें कितनी है खास

Royal Enfield Hunter 350

नई दिल्ली: रेट्रो लुक्स वाली दमदार बाइकें बनाने वाली देश की प्रमुख दो-पहिया निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भारत में एक के बाद एक धमाके करने के लिए तैयार है।

मीटिओर 350 (Meteor 350) और नई जनरेशन क्लासिक (Classic) के बाद, रॉयल एनफील्ड नई मोटरसाइकिलों की एक सीरीज़ तैयार करने में जुटी है, जो 2021 में भारत में बिक्री के लिए जाने वाली हैं। हाल ही में कंपनी की ऑफ रोडर हिमालयन के प्रोटोटाइप की स्पाइ इमेजेस सामने आई थीं। वहीं, हाल के दिनों में, कंपनी की हंटर 350 (Hunter 350) को भी एक बार फिर तस्वीरों में देखा गया है।

RE की यह अपकमिंग बाइक 350 के समान इंजन और प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसका मतलब है कि हंटर के साथ वही जे-प्लेटफॉर्म और 349 सीसी इंजन देखने को मिल सकता है 22 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 27 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करता है। ट्रांसमिशन विकल्प में पांच-स्पीड यूनिट से लैस होने की संभावना है।

स्पाई वीडियो डिटेल्स के अनुसार, स्पॉटेड प्रोटोटाइप को ट्रिपल डिजिट स्पीड को आराम से पार करते हुए देखा गया था। हालांकि आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है, उम्मीद है कि मोटरसाइकिल पहले से मौजूद मीटिओर 350 और नए क्लासिक 350 की तुलना में वजन में हल्की होगी।

हंटर 350 ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के साथ सेमी-डिजिटल कंसोल के साथ आती है। इससे पहले, क्लासिक 350 और हिमालयन 2021 में भी यही फीचर पेश किया गया था।

हंटर 350 (Hunter 350) भी इस सेगमेंट की सबसे आकर्षक पेशकश हो सकती है। इस प्रकार इसे फैंसी एलईडी डीआरएल, ब्लिंकर आदि नहीं मिल सकते हैं। लॉन्च होने पर, यह होंडा सीबी 350 आरएस की पसंद के लिए एक प्रतिद्वंद्वी होगा जिसे इस साल की शुरुआत में भारतीय बाजार में पेश किया गया था। एक्स-शोरूम कीमत ₹1.70 लाख के करीब होने की उम्मीद है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .