एक चार्ज में दौड़ता है 120km, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेल्स फिगर ने उड़ा दिए सब के होश

Kaomki

नई दिल्ली: जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी कोमाकी (Komaki Electric Vehicles) ने घोषणा की है कि उसके XGT-X1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को इंडियन मार्केट से शानदार रेसपॉन्स मिल रहा है। कंपनी ने दावा किया है कि उसके स्कूटर को अब तक 25 हजार यूनिट बेच चुकी है। कंपनी ने इस स्कूटर को पिछले साल जून में लॉन्च किया था।

कंपनी का ये भी दावा है कि हाल ही में इस स्कूटर की कीमतों में कटौती के बाद ये सबसे किफ़ायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस स्कूटर के लिथियम-आयन बैटरी एडिशन के लिए कंपनी ने 60,000 रुपये और जेल बैटरी के लिए 45,000 रुपये से कीमत तय की है है।

इको मोड में ये स्कूटर एक चार्ज में 120 किलोमीटर तक की रेंज तय कर सकता है।

Komaki XGT-X1 को इसकी लिथियम-आयन बैटरी के लिए 2+1 (1-वर्ष की सेवा वारंटी) वर्ष की वारंटी और लीड-एसिड बैटरी पैक के लिए 1 वर्ष की वारंटी के साथ पेश किया गया है।

इस स्कूटर की ख़ूबियों की बात करें तो इसमें एक बड़ी सीट मिलती है, जिस पर दो सवारी आराम से बैठ सकती हैं। साथ ही इस स्कूटर में स्टोरेज के लिए शानदार ट्रंक दिया गया है। इस स्कूटर में स्मार्ट डैशबोर्ड,  रिमोट डायग्नोसिस के लिए सेंसर और रिमोट लॉक भी मिलता है।

इसके अलावा ये स्कूटर टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, एक सिंक्रोनाइज़्ड ब्रेकिंग सिस्टम और एंटी-थेफ्ट लॉकिंग जैसे फीचर्स से भी लैस है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .