Boom Corbett: सिंगल चार्ज में दौड़ाएं 200 km, गजब की है ये इलेक्ट्रिक बाइक

Boom Corbett

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों की वजह से भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में बढ़ोतरी देखी गई है। खासतौर पर दो-पहिया वाहन सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहनों को जमकर पसंद किया जा रहा है। इसके चलते अधिकतर प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियों के साथ कई नए खिलाड़ी भी टू-व्हीलर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स लेकर उतर रहे है।

इसी क्रम में तमिलनाडु स्थित बूम मोटर्स (Boom motors) ने देश में पहली बार कॉर्बेट (Boom Corbett) इलेक्ट्रिक बाइक पेश कर दी है।

बाज़ार में प्रतिस्पर्धियों को टक्कर देने के लिए बूम मोटर्स ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में 2.3 kWh की बैटरी दी है, जिसे 4.6 kWh क्षमता तक डबल करने का ऑप्शन दिया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक बाइक 200 किमी तक की दूरी तय कर सकती है।

इस नई बाइक को स्वैपेबल बैटरियों से लैस किया गया  हैं और ये पोर्टेबल चार्जर के साथ आती हैं। Boom Corbett की बैटरियों को आप घर पर 15A घरेलू सॉकेट की मदद से भी चार्ज कर सकते हैं। बूम का दावा है कि कॉर्बेट अधिकतम 75 किमी/घंटे की रफ़्तार से दौड़ सकती है और 200 किलोग्राम तक का भार ढोने में सक्षम है।

Boom Motors ने कॉर्बेट की खरीद पर 5 साल की EMI स्कीम पेश की है, जिसकी मदद से आप 1,699 रुपये प्रति माह भुगतान कर इस बाइक को घर ला सकते हैं। यही नहीं ग्राहकों को लुभाने के लिए बूम मोटर्स ने इस इलेक्ट्रिक के लिए महज 499 रुपये का बुकंग अमाउंट तय किया है। साथ ही कंपनी Corbett पर 3,000 रुपये की प्रारंभिक छूट भी दे रही है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .