Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड ने बाजार में मचाई धूम, जुलाई में बिकी इतनी बाइक्स

Upcoming Royal Enfield

 

नई दिल्ली: रॉयल एनफील्ड ने रविवार को बताया कि उसने जुलाई के महीने में कुल 44,038 मोटरसाइकिलों की बिक्री की, जो जुलाई-2020 से लगभग नौ प्रतिशत अधिक है। इस कुल बिक्री में से, RE ने घरेलू बाजार में 39,290 इकाइयां बेचीं, जबकि अन्य 4,748 इकाइयों का निर्यात किया गया।

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर की वजह से आई भारी मंदी से जूझने के बाद भारतीय ऑटो सेक्टर धीरे-धीरे उबर रहा है। इस बात को इससे समझा जा सकता है कि जुलाई महीने में अधिकतर कंपनियों के वाहनों की बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

रॉयल एनफील्ड भी इन्हीं कंपनियों में शुमार है। कंपनी के जुलाई महीने के आंकड़े इसलिए भी विशेष हो जाते हैं क्योंकि जून 2021 में पिछले साल की तुलना में रॉयल एनफील्ड ने दो प्रतिशत की गिरावट दर्ज की थी।

हालांकि, साल-दर-साल तुलनाएं संदर्भ के लिए सर्वोत्तम हो सकती हैं क्योंकि महामारी से प्रेरित प्रतिबंधों की प्रकृति दो तरंगों में भिन्न रही है। और जहां बड़े पैमाने पर बाजार की धारणा सकारात्मक दृष्टिकोण की ओर झुक रही है – एक अच्छे मानसून और आगामी त्योहारी महीनों द्वारा संचालित, तीसरी कोविड -19 लहर का खतरा एक निरंतर चुनौती बना हुआ है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .