अगले सप्ताह Royal Enfield ला रही ये शानदार बाइक, ये हैं खूबियां

Royal Enfield Classic 2021

नई दिल्ली: रॉयल एनफील्ड (Royal Enefield) जल्द ही उन लोगों को बड़ी सौगात देने जा रही है जो रेट्रो लुक्स वाली दमदार बाइकें चलाने के दीवाने हैं। कंपनी इस 27 अगस्त को अपनी बहुप्रतिक्षित नई जनरेशन क्लासिक 350 (Classic 350) को लॉन्च करने वाली है। कंपनी इस बाइक से जुड़ी कई जानकारियां भी लॉन्चिंग से पहले शेयर कर चुकी है।

कंपनी के ये नई पेशकश डिजाइन और टेक्नोलॉजी के मोर्चे पर कई अपडेट्स से लैस होगी। अपकमिंग क्लासिक 350 कई बार टेस्टिंग के दौरान नजर आ चुकी है।

जानकारी के मुताबिक नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (Meteor 350) उसी J-प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी, जिस पर कंपनी की ही मिटिओर 350 (Meteor 350) मोटरसाइकल को बनाया गया है।

यदि क्लासिक 350 2021 की खूबियों की बात करें तो इस बाइक में आपको 349 सीसी क्षमता का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है, ये भी वही DOHC इंजन है, जो मिटिओर में नजर आता है। इस मॉडर्न इंजन से इतर बात करें तो भी अपडेटेड क्लासिक 350 में आपको ट्रिपर भी मिल सकता है जो टर्न-बाइ-टर्न नेविगेशन शो करता है। ये फीचर भी सबसे पहले मिटिओर में ही देखने को मिला था।

कहने की जरूरत नहीं कि इन तमाम बेहतरीन खूबियों की मदद से क्लासिक 350 की कीमतों में भी इजाफा देखने को मिलेगा। अनुमान है कि इस बाइक की कीमत 1.85 लाख रुपए (Ex-showroom) से शुरू होकर 2.20 लाख रुपए (Ex-Showroom) तक जा सकती है। रॉयल एनफील्ड की ये अपकमिंग बाइक Honda H’Ness CB350 और Jawa bikes टक्कर दे सकती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .