Royal Enfield Himalayan 2022: जल्द लॉन्च होगी ये अपडेटेड बाइक, मिलेगा शानदार राइड एक्सपीरियंस

Royal Enfield Himalayan

नई दिल्ली:  देश की प्रमुख रेट्रो लुक्स वाली बाइक्स बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) आने वाले दिनों में कुछ शानदार बाइकें लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।

इन बाइक्स में एक प्रमुख बाइक कंपनी की एडवेंचर बाइक हिमालयन (Himalayan) का अधिक किफायती एडिशन भी शामिल है, जो एडवेंचर के साथ डेली सिटी लाइफ़ में भी उतना ही कारगर साबित हो। सूत्रों की मानें तो रॉयल एनफील्ड की ये नई पेशकश अगले साल फ़रवरी तक बाज़ार में देखने को मिल सकती है।

खबरों की मानें तो इस बाइक को बाइक को स्क्रैम 411 (Scram 411) नाम दिया जा सकता है। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर इस अपकमिंग बाइक का नाम रॉयल एनफील्ड ने सार्वजनिक नहीं किया है।

बता दें कि अगले साल रॉयल एनफील्ड और भी कुछ नई बाइक्स भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। लेकिन जानकारी के अनुसार वे सभी स्क्रैम 411 के बाद ही बाज़ार में उतारी जाएंगी।

गौरतलब है कि RE की इस अपकमिंग पेशकश की कई तस्वीरें इंटरनेट पर पहले ही लीक हो चुकी हैं। और इसी आधार पर इस बाइक के लुक्स और डिज़ाइन से जुड़े कई कयास लगाए जा रहे हैं। स्क्रैम 411 में सबसे प्रमुख विवरण इसका हिमालयन एडीवी-आधारित बाहरी डिज़ाइन होगा जिसमें कुछ समानताएं लेकिन प्रमुख अंतर भी होंगे।

स्क्रैम 411 से लंबी विंडस्क्रीन अप फ्रंट, स्प्लिट सीट्स, स्टैंडर्ड लगेज रैक, बड़े फ्रंट व्हील, और ऐसे कई एलीमेंट्स हटाए जा सकते हैं जो हिमालयन को एक एडवेंचर ऑफरिंग बाइक के तौर पर पेश करते हैं। इसके बजाय, यह बाइक छोटे पहियों, कम सस्पेंशन ट्रैवल, सिंगल-सीट के साथ आएगी, जिसमें दी गई रियर पिलर ग्रैब हैंडल इसे बेहतर हाईवे क्रूज़िंग मशीन के तौर पर तैयार करेगा।

अभी तक इस बाइक के मैकेनिज़्म से जुड़ी हुई कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं हुई है।  लेकिन उम्मीद है कि यह उसी 411cc क्षमता के LS410, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SOHC इंजन का उपयोग करेगी। ट्रांसमिशन और गियरिंग के साथ इसका कुल आउटपुट भी अपरिवर्तित रह सकता है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कीमत के मामले में इसे हिमालयन से नीचे रखा जाएगा, जिससे यह अधिक किफायती बन सके।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .