Royal Enfield ने हटा दिया इस शानदार बाइक से पर्दा, बाज़ार में कर देगी धमाका

Royal Enfield SG 650

नई दिल्ली: रेट्रो लुक्स वाली दमदार बाइकें बनाने वाली रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने मंगलवार को एक नई कॉन्सेप्ट बाइक का टीज़र (Teaser) जारी किया है। कंपनी ने इस बाइक को एसजी 650 (SG 650) नाम दिया है।

कंपनी ने मोटरसाइकिल की नई तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किया है और सूचित किया है कि नई कॉन्सेप्ट बाइक का लाइव प्रसारण आज शाम 7 बजे किया जाएगा।

चेन्नई स्थित बाइक निर्माता ने अभी तक नई बाइक का कोई विवरण साझा नहीं किया है, लेकिन नाम से अनुमान लगाया जा सकता है कि मॉडल मौजूदा 650 सीसी प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर आईएनटी 650 बाइक में भी पाया जाता है।

जानकारी के मुताबिक रॉयल एनफील्ड भारत में एक के बाद एक नई मोटरसाइकलों के बूते कई धमाके करने के लिए तैयार है।

स्क्रैम 411 (Scram 411):

खबरों के मुताबिक रॉयल एनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) के थोड़े और रोड-ओरिएंटेड वर्जन पर काम चल रहा है। इस बाइक को पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। संभावना है कि ये बाइक अगले कुछ हफ्तों में भारत में लॉन्च की जा सकती है।

Royal Enfield Scram 411
Royal Enfield Scram 411

पिछले क्ले मॉडल शॉट्स में बाइक का एक्सटीरियर डिजाइन पहले ही लीक हो चुका है। इसमें हिमालयन के समान इंजन और चेसिस ही मिल सकता है। लेकिन पहियों का एक नया सेट इसे मौजूदा हिमालयन से अलग करेगा।

650 ट्विन्स एनिवर्सरी एडिशन ( Royal Enfield 650 Twins Anniversary Edition)

वर्ष 2021 में रॉयल एनफील्ड की 120वीं वर्षगांठ है। और उसी के उपलक्ष्य में, चेन्नई स्थित मोटरसाइकिल निर्माता इंटरसेप्टर 650 (Interceptor 650) और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 (Continental GT) मोटरसाइकिलों के स्पेशल एडिशन लॉन्च कर सकती है।

Royal Enfield 650 Twins Anniversary Edition
Royal Enfield 650 Twins Anniversary Edition

हालांकि इन मॉडलों की कीमत पहले से मौजूद बाइक्स से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

ये भी पढ़ें: रेसिंग के दीवानों की होगी मौज, Royal Enfield करा रही है रेसिंग टूर्नामेंट

रॉयल एनफील्ड क्रूजर 650 (Royal Enfield Cruiser 650):

रॉयल एनफील्ड द्वारा एक 650 सीसी पैरेलल-ट्विन क्रूजर को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। बाइक को शॉटगन कहे जाने की संभावना है।

लॉन्च होने पर यह कावासाकी वल्कन एस को टक्कर देगी।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .