Royal Enfield ने लॉन्च किए दो स्पेशल एडिशन हेलमेट, सिर्फ़ लिमिटेड यूनिट्स उपलब्ध

Royal Enfield

नई दिल्ली:रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने आज दो स्पेशल एडिशन हेलमेट लॉन्च किए हैं। इन्हें क्रमश: ‘द पिकनिक स्पेशल’ (The Picnic Special) और ‘बर्थ ऑफ द बुलेट’ (Birth Of The Bullet) नाम दिया गया है।

गौरतलब है कि रेट्रो लुक्स वाली दमदार बाइकें बनाने वाली देसी कंपनी रॉयल एनफील्ड (RE) हेलमेट्स की एक खास रेंज तैयार की है। दरअसल, चेन्नई की दोपहिया निर्माता रॉयल एनफील्ड ऑटोमोटिव क्षेत्र में अपनी 120 साल की यात्रा का जश्न मनाने के लिए हेलमेट की एक सीमित रेंज लॉन्च की है। इस कैटेगरी में 12 डिज़ाइन के हेलमेट शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक पर ब्रांड की विरासत के बारह दशकों में से किसी एक पोस्टर या विज्ञापन से प्रेरित एक यूनिक डिजाइन है है।

कंपनी इन 12 पैटर्न्स में से प्रत्येक की सिर्फ़ 120 इकाइयां तैयार करेगी। इन हेलमेट्स की सबसे खास बात ये है कि इन्हें ब्रांड की यात्रा के 120 वर्षों की कहानियों को फिर से बताने के लिए हाथ से पेंट किया जाएगा।

रॉयल एनफील्ड ने 18 अक्टूबर से शुरू होने वाले छह सप्ताह के लिए हर हफ्ते दो लिमिटेड एडिशन के हेलमेट डिजाइन से पर्दा हटाना शुरू किया है। हर हफ्ते, सोमवार को एक डिजाइन को रिवील किया जाएगा, जबकि दूसरा बुधवार को प्रदर्शित किया जाएगा। इन हेलमेट डिजाइनों की बिक्री क्रमश: शनिवार और रविवार को शुरू होगी।

प्रत्येक हेलमेट डिजाइन में 001/120 से 120/120 तक एक यूनिक नंबर लिखा होगा, जबकि हेलमेट पैकेजिंग में डिजाइन के पीछे की इंस्पायरिंग कहानी के बारे में बताने वाला एक पोस्टकार्ड होगा। पोस्टकार्ड में मूल पोस्टर या विज्ञापन कलाकृति शामिल होगी जिसे रॉयल एनफील्ड द्वारा हाथ से पेंट किए गए हेलमेट डिजाइन बनाने के लिए संदर्भित किया गया है।

सीमित समय में चलने वाले रॉयल एनफील्ड हेलमेट ट्रिपल सर्टिफिकेशन, आईएसआई, डीओटी, ईसीई, प्रीमियम इंटर्नल, एक सन वाइजर और लेदर ट्रिम्स के साथ आएंगे, जो सवारों को सुरक्षा और आराम प्रदान करेंगे। ओपन फेस हेलमेट की कीमत 6,950 रुपये रखी गई है, जबकि फुल फेस वाले हेलमेट की कीमत 8,450 रुपये है। हेलमेट को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।

रॉयल एनफील्ड में नेशनल बिजनेस हेड- नॉर्थ एंड वेस्ट इंडिया और ग्लोबल हेड- अपैरल बिजनेस, पुनीत सूद ने कहा, “पिछले 120 सालों से कहानियों को साझा करने के लिए हमारे लिए हेलमेट से बेहतर कैनवास नहीं हो सकता था।”

इससे पहले रॉयल एनफील्ड ने पिछले सप्ताह ‘द ओरिजिनल रॉयल एनफील्ड’ और ‘द वी ट्विन’ से पर्दा हटाया था और ये हेलमेट हाथों-हाथ बिक गए थे। अब अगले सप्ताह 1920 और 1930 के दशकों के अनुरूप नए हेलमेट क्रमशः 30 और 31 अक्टूबर को बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .