Revolt RV 400 का टीज़र जारी, एक चार्ज में 156km दौड़ती है ये शानदार ई-बाइक

Revolt RV 400

नई दिल्ली: पेट्रोल की बेतहाशा बढ़ती कीमतों की वजह से आम भारतीय तेजी से इलेक्ट्रिक दो-वाहनों की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। भारत में इस समय जो इलेक्ट्रिक बाइकें जबरदस्त ट्रेंड में हैं, उनमें रिवोल्ट इंटेलीकॉर्प (Revolt Intellicorp) की दो बाइकों प्रमुख हैं।

कंपनी का दावा है कि आरवी-300 (RV-300) और आरवी-400 (RV-400) ना सिर्फ देश की पहली इलेक्ट्रिक बल्कि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस वाली बाइकें भी हैं। अपनी दोनों बाइकों को स्मार्ट बनाने के लिए कंपनी ने रिवोल्ट मोबाइल फोन एप डेवलप किया है। यह एप रियल टाइम रेंज डिस्प्ले और बाइक से जुड़ी संभावित तकनीकी परेशानियों के बारे में पहले ही आगाह कर देता है।

साथ ही इस एप की मदद से बाइक को ट्रैक करने के साथ ट्रिप्स को भी रिकॉर्ड किया जा सकता है। बाइकों के साथ आने वाले एडिशनल एसेसरीज की बात करें तो वह कनेक्टेड हेलमेट है जिसकी मदद से ‘रिवोल्ट स्टार्ट’ वॉइस कमांड देकर गाड़ी को स्टार्ट किया जा सकता है। इस हेलमेट को गूगल के साथ मिलकर तैयार किया गया है। परफॉर्मेंस के लिहाज से बात करें तो इन बाइकों की रिमूवेबल बैटरी को घर या दफ़्तर में कहीं भी आसानी से चार्ज किया जा सकता है।

अब रिवोल्ट ने घोषणा की है कि RV400 के लिए 21 अक्टूबर, 2021 से 70 शहरों में बुकिंग फिर से शुरू कर दी जाएगी। रिवोल्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें 64 नए स्थानों पर उपलब्ध होंगी, जिनमें बेंगलुरु, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़ और लखनऊ शामिल होंगे। रिवोल्ट मोटर्स इस समय सिर्फ़ दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद में भारत के सिर्फ 6 शहरों में बिजनेस कर रही है। जो भी कस्टमर इस शानदार बाइक को घर लाना चाहते हैं वे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं।

सोमवार को कंपनी ने RV-400 का टीज़र जारी किया है। ट्विटर पर इस टीज़र के साथ रिवोल्ट ने लिखा है- भारत की पहली एआई-तकनीक से लैस बाइक आ रही है 70 शहरों में, क्या आप भविष्य की सवारी को लेकर तैयार हैं?

Revolt RV 400

RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक में 3kW की मोटर और 3.24kW लिथियम आयन-बैटरी मिलती है। हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा FAME II योजना में संशोधन के बाद सभी इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माता कंपनियों की तरह Revolt ने भी RV 400 की कीमतों में बड़ी कटौती कर दी है। ये बाइक अब 90,799 रुपए (एक्सशोरूम) कीमत देकर खरीदी जा सकती है, जो कि पहले से करीब 28,000 रुपए कम है।

कंपनी का दावा है कि Revolt RV 400 एक बार फुल चार्ज होने पर 156 किलोमीटर तक की दूरी तय कर पाने में सक्षम है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक की सबसे आकर्षक खूबी इसमें मौजूद चार प्री-लोडेड मोटरसाइकल साउंड्स हैं, जिनमें से आप अपनी पसंद के अनुसार बाइक का साउंड सिलेक्ट कर सकते हैं।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .