Renault Jogger: आज हटेगा इस शानदार 7-सीटर SUV से पर्दा, जानें खूबियां

Renault Daccia Jogger

नई दिल्ली: यूरोप में रेनो की सहयोगी ब्रांड डेसिया एक नई 7-सीटर एमपीवी पेश करने की तैयारी कर रही है, जिसे जॉगर नाम दिया गया है। कार का ऑफिशियल नाम कुछ दिन पहले सामने आया था। नया फोर-व्हीलर आज (शुक्रवार) को ग्लोबल मार्केट में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

इस कार को लॉजी एमपीवी का सक्सीज़र माना जा रहा है। Dacia की आगामी कार Jogger कंपनी की तरफ से बाजार में उतारी गई एक बड़ी कार होगी और इसे एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल के तौर पर बनाया गया है, जिसमें पिछली कार ट्राइबर के विपरीत हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और मस्क्युलर डिज़ाइन देखने को मिलेगी।

रेनॉल्ट द्वारा जारी की गई ऑफिशियल टीज़र छवि के अनुसार, आगामी कार के सिल्हूट को रूफ रेल्स और रेक्ड बैक ए-पिलर की विशेषता के रूप में देखा जा सकता है। कंपनी कार के आधिकारिक विवरण पर चुप्पी साधे हुए है, सिवाय इस तथ्य के कि यह 5- और 7-सीट लेआउट के साथ बड़े परिवारों की मांग को पूरा करने के लिए होगी।

रेनो ने पहले लॉजी एमपीवी को भारतीय बाजार में बेचा है, आगामी जॉगर लॉजी की तुलना में अधिक प्रीमियम पेशकश होगी और इसे फ्रांसीसी कार निर्माता लाइनअप में सबसे बड़ी पेशकश के रूप में भी रखा जा सकता है।

हुड के तहत, नए जॉगर से डस्टर एसयूवी के समान इंजनों से शक्ति प्राप्त करने की अपेक्षा करें। इसका मतलब है कि यूरोपीय-स्पेक मॉडल में 1.3-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिल सकते हैं। मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ ‘4×4 ड्राइवट्रेन’ का विकल्प भी हो सकता है।

जॉगर के भारतीय बाजार में जल्द आने की संभावना नहीं है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .