भारत में इसी महीने शुरू हो रहा है विदेशों जैसा रेसिंग टूर्नामेंट, Royal Enfield है आयोजक

Royal Enfield continental GT

नई दिल्ली: चेन्नई स्थित ऑटो प्रमुख रॉयल एनफील्ड ने देश में दोपहिया वाहनों के लिए अपनी तरह की पहली रेट्रो ट्रैक-रेसिंग पहल की घोषणा की है। कॉन्टिनेंटल जीटी 650 (Continental GT 650) पर आधारित, 2021 रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी कप (Royal Enfield Continental GT Cup) का पहला एडिशन अक्टूबर में शुरू होगा।

ट्रैक-रेस टूर्नामेंट (Track Race Tournament) के लिए रजिस्ट्रेशन 22 सितंबर से शुरू हुए थे और ये सितंबर के आखिर तक चले।

2021 कॉन्टिनेंटल जीटी कप जेके मोटरस्पोर्ट्स के साथ साझेदारी में लॉन्च किया गया है और यह जेके नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप में होगा। यह फेडरेशन ऑफ मोटरस्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (FMSCI) के तत्वावधान में आयोजित किया जाएगा और चार राउंड में होगा, जिसका समापन अगले साल जनवरी में होगा।

रजिस्ट्रेशन समाप्त होने के बाद, 18 से 19 अक्टूबर तक कारी मोटर स्पीडवे (Kari Motor Speedway), कोयंबटूर में राइडर चयन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 100 योग्य राइडर्स का चयन किया जाएगा। इनमें से 18 सबसे तेज राइडर्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और कॉन्टिनेंटल जीटी कप में प्रमोट किया जाएगा। टूर्नामेंट के पहले तीन राउंड कारी मोटर स्पीडवे पर होंगे जबकि फाइनल बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट, नोएडा (Buddh International Circuit, Noida) में होगा।

रेट्रो ट्रैक-रेसिंग पहल की शुरुआत के साथ, रॉयल एनफील्ड का कहना है कि इसका उद्देश्य देश में विशिष्ट राइडिंग कल्चर को बढ़ावा देना है और वास्तविक दुनिया ट्रैक रेसिंग के लिए नए रास्ते खोलना है। एड्रियन सेलर्स – कस्टम प्रोग्राम लीड एंड मैनेजर, प्रोडक्ट स्ट्रैटेजी एंड इंडस्ट्रियल ने कहा, “भारत में ट्रैक-रेसिंग में बढ़ती दिलचस्पी के साथ, कॉन्टिनेंटल जीटी कप महत्वाकांक्षी रेसर्स को भारत में टॉप रेस सर्किट पर अपना कौशल दिखाने और विकसित करने का अवसर प्रदान करता है।”

सेलर्स ने कहा कि कॉन्टिनेंटल जीटी 650 रॉयल एनफील्ड के पोर्टफोलियो में सबसे अधिक ट्रैक के लिए तैयार मोटरसाइकिल है। इसका रेस-स्पेक संस्करण – कॉन्टिनेंटल GT-R650 – कुछ संशोधनों के साथ आता है, जो इसे ट्रैक रेसिंग के लिए उपयुक्त बनाता है। मूल Continental GT 250 को 1964 में लॉन्च किया गया था और आज के GT 650 ट्विन के लिए एक लंबा सफर तय किया है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .