Pulsar 250F: बजाज ला रही है यूथ के लिए नई सौगात, ये गजब की स्पोर्ट्स बाइक बना देगी दीवाना!

Bajaj Pulsar 250 F

नई दिल्ली: देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज ऑटो जल्द ही युवाओं को एक नई स्पोर्ट्स बाइक की शक्ल में शानदार सौगात दे सकती है। इस बाइक का नाम पल्सर 250 एफ (Pulsar 250 F) हो सकता है। इस बाइक को हाल के दिनों में कई मौकों पर देखा गया है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि पुणे स्थित ऑटोमेकर अब जल्द ही बाइक की कीमत की घोषणा कर सकता है।

हाल ही में पल्सर 250F की कुछ इमेजेस सोशल मीडिया पर लीक हुई थीं, जिन्हें देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि ये एक सेमीफेयर्ड डिज़ाइन की बाइक होगी। लुक्स के लिहाज से ये बाइक कंपनी की आइकॉनिक बाइक 220F पर ही आधारित हो सकती है।

बजाज ने इसे लेटेस्ट टच देने के लिए इसके फ्रंट हेडलैंप के चारों तरफ एलईडी लाइटिंग दी है। साथ ही इस बाइक के हेडलैंप में एक सिंगल एलईडी प्रोजेक्टर भी दिया गया है। बाइक के अन्य हाइलाइट्स में हाईवे स्पीड पर बेहतर विंड प्रोटेक्शन के लिए बड़ी विंडस्क्रीन और पूरी तरह से नए रियरव्यू मिरर शामिल होंगे।

इसके अलावा अनुमान लगाए जा रहे हैं कि बजाज अपनी इस अपकमिंग बाइक के साथ ज्यादा ग्रिप और कंट्रोल के लिए मोटे टायर्स दे सकती है।

मैकेनिकल के मामले में, उम्मीद है कि मोटरसाइकिल में एक ऑयल कूल्ड 250cc सिंगल-सिलेंडर मिलेगा। यह इंजन मौजूदा 220F मॉडल के साथ मिलने वाले पावरट्रेन से ज्यादा पावरफुल होगा। इसके अलावा, अगर चर्चाओं विश्वास किया जाए, तो इंजन के प्रदर्शन को सुधारने के लिए कंपनी इसके साथ वीवीए (वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन) तकनीक भी पेश कर सकती है। गौरतलब है कि ये वही तकनीक है जो Yamaha की YZF-R15 V3.0 मोटरसाइकिल में भी पाई जाती है।

हालांकि बजाज की तरफ से अभी तक इस बाइक की लॉन्चिंग डेट सार्वजनिक नहीं की गई है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी अगले 4-5 सप्ताह में इसकी कीमत का खुलासा कर सकती है। कयास हैं कि इस बाइक की कीमत ₹ 1.40 लाख से ₹ ​​1.50 (एक्स-शोरूम) तक हो सकती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .